--Advertisement--

होली पर पटाखों से फूटेंगे रंगों के फव्वारे

भास्कर न्यूज.मदनगंज-किशनगढ़. इस बार दीपावली की तरह होली का पर्व भी शहरवासी आतिशबाजी कर मनाएंगे। इस वर्ष होली पर...

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 04:00 AM IST
भास्कर न्यूज.मदनगंज-किशनगढ़.

इस बार दीपावली की तरह होली का पर्व भी शहरवासी आतिशबाजी कर मनाएंगे। इस वर्ष होली पर बच्चे-युवा, महिला दीपावली की तरह इन आइटमों को खासा पसंद कर रहे हैं। पटाखे वाली लड़ी में आग लगाने से अलग-अलग प्रकार के रंग निकलेंगे। इसी प्रकार हाथ में पकड़ने वाली फुलझड़ी की तरह ही रोड आग लगाते ही गुलाल के रंगीन फव्वारे छूट निकलेंगे। मोमबत्ती आतिशबाजी में आग लगाने से अनार की तरह अलग-अलग प्रकार इंद्रधनुषी रंग निकलेंगे। पिचकारी की तरह मैजिक पंप बाजार में उपलब्ध है। मैजिक पंप में सादा पानी भरो तो इसको चलाने पर अलग-अलग प्रकार के रंग निकलेंगे। बाजार में इन आइटमों की बिक्री जोरों पर हैं।

थोक विक्रेता प्रतीक भाया ने बताया कि बाजार में इन आइटमों की कीमत ज्यादा नहीं हैं। एक आइटम की कीमत 40 से 50 रुपए तो किसी आइटम की कीमत 70 से 80 रुपए है। इन आइटमों की जगह-जगह दुकान लगी हैं। बाजार के होली के आतिशबाजी विक्रेता बताते हैं कि शहर में शिवकाशी की आतिशबाजी दीपावली की प्रत्येक वर्ष मंगाई जाती थी। इस बार होली की आतिशबाजी शहर में पहली बार लाई गई है। अजमेर रोड पर गोपाल बिल्डिंग के पास, उससे आगे, बस स्टैंड के पास, मुख्य चौराहे के पास, सिटी रोड पर, सुमेर टॉकिज तिराहे के पास, पुरानी मिल चौराहे के पास, कटारिया ट्रांसपोर्ट के पास, कृष्णपुरी सहित विभिन्न क्षेत्रों में गुलाल के साथ आतिशबाजी के सामान भी मिल रहे हैं।

बच्चों के लिए मैजिक बैलून : बाजार में इस बार बच्चों के लिए मैजिक बैलून आए हैं। बैलून में पानी भरते समय बैलून अपने आप पैक हो जाएगा। बैलून में प्रत्येक प्रकार का रंग भर जाएगा। इससे बच्चों को तो न तो बैलून बंद करने की जरूरत है और न ही रंग डालने की। बच्चों के हाथ भी रंगीन नहीं होंगे। बच्चों को बैलून में रंग भी नहीं डालना पड़ेगा। एक बैलून के पैकेट में तीन बैलून होते हैं। इसमें डेढ़ सौ बैलून निकलते हैं। इसे बच्चे ज्यादा पसंद कर रहे हैं। इसकी कीमत 100 रुपए है।

फेस्टिवल

रंग-गुलाल से भरे पटाखे बाजार में आए, बच्चों को ज्यादा लुभा रहे हैं आइटम, बाजार में इनकी सबसे ज्यादा बिक्री