• Home
  • Rajasthan News
  • Kishangarh News
  • पुराने रेलवे स्टेशन रोड पर बनाया जाए अंडरब्रिज या एफओबी
--Advertisement--

पुराने रेलवे स्टेशन रोड पर बनाया जाए अंडरब्रिज या एफओबी

मदनगंज किशनगढ़|पुराना रेलवे स्टेशन टूटने से दस से अधिक काॅलोनियों का मार्ग भी बंद हो गया है। इन्हें चार से पांच...

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 04:00 AM IST
मदनगंज किशनगढ़|पुराना रेलवे स्टेशन टूटने से दस से अधिक काॅलोनियों का मार्ग भी बंद हो गया है। इन्हें चार से पांच किमी घूमकर अपने निवास पर आना जाना पड़ रहा है। इसे लेकर लघु उद्योग भारती व पेंशनर्स समाज किशनगढ़ के पदाधिकारियों ने बुधवार को कलेक्टर से मिले और अपनी पीड़ा से अवगत कराया।

कलेक्टर गोयल ने सभी को ध्यान से सूना और विश्वास दिलाया कि इस संबंध में डीएफसी सहित रेल अधिकारियों के साथ सर्वे कराकर कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया। शिष्टमंडल में महेन्द्र पाटनी, शफी मोहम्मद पटवारी, भागचंद चौधरी, अनुराग शर्मा, अतुल बाकलीवाल, सुनिल गंगवाल, संदीप चौधरी, राजेश, लाल मोहम्मद कुरैशी, भागचंद कुमावत, दिनेश, गोपाल अग्रवाल, सुनिल जैन, धनराज सहित अन्यजन थे।

शिष्टमंडल के पदाधिकारियों ने कलेक्टर को बताया कि पुराना रेलवे स्टेशन टूटने से दस से अधिक कालोनियों का मार्ग भी बंद हो गया है। इन्हें चार से पांच किमी घूमकर अपने निवास पर आना जाना पड़ रहा है। जबकि पुराने रेलवे स्टेशन से हमीर कालोनी करीब पच्चीस फीट नीचे की ओर है। इस कारण मुख्य चाैराहा रेलवे स्टेशन मार्ग से हमीर कालोनी की ओर अंडरब्रिज बना दिया जाए तो 15 हजार से अधिक लोगो को इसका लाभ मिल सकेगा और रूपनगढ़ आरओबी पर दबाव कम होगा। अगर अंडरब्रिज निर्माण में बाधा है तो एफओबी बना दिया जाए। गांधीनगर से रूपनगढ़ आरओबी के नीचे से रिस्क लेकर आने जाने वाले लोगो को उचित मार्ग मिल जाए। मालूम हो कि रेलवे ने आनन फानन में नए बिना उचित मार्ग दिए फाटक 30 ए, कृष्णापुरी ऊंटड़ा रेलवे फाटक 29 ए बंद कर दिया। परिणाम यह निकला कि पूरा परिषद क्षेत्र दो भागो में बंट गया है। यातायात का सारा दबाव आरओबी पर आ पड़ा है। वर्तमान में आरओबी पर जगह जगह बड़े बड़े गड़्ढे पड़े हुए है। इनकी भी मरम्मत हो जाएगा।