• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Kishangarh News
  • मतगणना स्थल पॉलीटेक्निक कॉलेज तक वाहनों के आवागमन पर रहेगी रोक
--Advertisement--

मतगणना स्थल पॉलीटेक्निक कॉलेज तक वाहनों के आवागमन पर रहेगी रोक

मतगणना स्थल पॉलीटेक्निक कालेज में सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं। इसके तहत गुरुवार...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 01:30 PM IST
मतगणना स्थल पॉलीटेक्निक कालेज में सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं। इसके तहत गुरुवार सुबह से देर रात तक परबतपुरा चौराहे से कालेज तक अामजन के किसी भी वाहन को आने-जाने नहीं दिया जाएगा। मतगणना स्थल में मतगणना कर्मी, पुलिस व प्रशासन के अधिकारी और मीडियाकर्मियों के वाहनों की पार्किंग की अलग-अलग व्यवस्था की गई है। एसपी राजेंद्र सिंह चौधरी के अनुसार मतगणना स्थल पर प्रवेश करने वाले अधिकृत लोगों की भी जांच-पड़ताल की जाएगी।

देशभर में एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था संभालने वाली पैरा मिलिट्री फोर्स सीआईएसएफ की कंपनी परिसर में तैनात रहेगी। मतगणना केंद्र को तिहरे सुरक्षा कवच में रखा गया है।

ट्रैफिक होगा डायवर्ट

परबतपुरा चौराहा से पॉलीटेक्निक कालेज की तरफ जाने वाले आम यातायात पर रोक रहेगी। अजमेर से नसीराबाद की ओर जाने वाले हल्के वाहनों को परबतपुरा रीको इंडस्ट्रीज एरिया पेट्रोल पंप के पास से डायवर्ट कर नसीराबाद की ओर भेजे जाएंगे। ब्यावर व नसीराबाद की तरफ जाने वाले सभी वाहन रामगंज होते हुए जा सकेंगे। अजमेर की तरफ से उम्मीदवारों के समर्थकों के वाहन परबतपुरा चौराहे से आगे नहीं जा सकेंगे। नसीराबाद की ओर जाने वाली रोडवेज बसों का संचालन गुलाबबाड़ी से बड़लिया तिराहा, वाया श्रीनगर, मांगलियावास होते हुए किया जाएगा। इसी तरह ब्यावर से अजमेर की ओर आने वाले ट्रैफिक को वाया मांगलियावास, नसीराबाद, श्रीनगर, किशनगढ़ होते हुए अजमेर डायवर्ट किया जाएगा। नसीराबाद से अजमेर की तरफ आने वाले सभी वाहनों को नसीराबाद से डायवर्ट कर वाया श्रीनगर, किशनगढ़ होते हुए अजमेर तक भेजा जाएगा।

उम्मीदवारों के समर्थक सौ मीटर की दूरी पर

पुलिस के अनुसार उम्मीदवारों के समर्थकों को मतगणना स्थल से सौ मीटर की दूरी पर रखा जाएगा। सुरक्षा व्यवस्थाओं के मद्देनजर मतगणना स्थल के चारों तरफ स्पेस रखा जाएगा। समर्थकों के वाहन परबतपुरा चौराहे से आगे नहीं जा सकेंगे।

यह रहेगी पार्किंग व्यवस्था

मतगणना स्थल पर पहुंचने वाले अधिकारियों के वाहन पॉलीटेक्निक कालेज परिसर में पार्क किए जा सकते हैं। मतगणना कर्मचारियों के वाहन महिला पॉलीटेक्निक कालेज परिसर में खड़े होंगे। उम्मीदवारों के मतगणना एजेंट और कर्मचारियों के वाहनों की पार्किंग आईटीआई परिसर में पार्क किए जाएंगे।

सुरक्षा के लिए व्यापक इंतजाम

एसपी राजेंद्र सिंह चौधरी ने बताया कि मतगणना केंद्र के बाहर और भीतर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। भीतर सीआईएसएफ कंपनी के हथियारबंद जवान तैनात हैं। इसके बाद बाहरी सुरक्षा घेरा सीआरपीएफ और आरएसी कंपनी का है। तीसरा सुरक्षा घेरा जिला पुलिस का है।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..