• Hindi News
  • Rajasthan
  • Kishangarh
  • जल स्वावलंबन अभियान पर निकाली महारैली, नुक्कड़ नाटक का मंचन
--Advertisement--

जल स्वावलंबन अभियान पर निकाली महारैली, नुक्कड़ नाटक का मंचन

Dainik Bhaskar

May 01, 2018, 03:05 AM IST

Kishangarh News - भास्कर न्यूज | मदनगंज-किशनगढ़ नगर परिषद की ओर से सोमवार को मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के तहत महारैली का...

जल स्वावलंबन अभियान पर निकाली महारैली, नुक्कड़ नाटक का मंचन
भास्कर न्यूज | मदनगंज-किशनगढ़

नगर परिषद की ओर से सोमवार को मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के तहत महारैली का आयोजन किया गया। इसमें सैकड़ों की तादाद में बच्चों और पुरुष महिलाओं ने भाग लिया।

रैली रविंद्र मंच से शुरू होते हुए मदनगंज सर्किल, पुराना मिल, सुमेर टॉकिज तिराहा होते हुए रविंद्र रंगमंच पर संपन्न हुई। रैली का शुभारंभ नगर परिषद सभापति सीताराम साहू, उपसभापति राजकुमार बाहेती ने हरी झंडी दिखाकर किया। रविंद्र रंगमंच पर नाटक के गीत “रहिमन पानी राखिए” बिन पानी सब सून” पानी गए हो ना उभरे” मोती मानस चूर” गीत की पंक्तियों से जब हास्य और व्यंग्य पर आधारित नाटक “जल है तो कल है की प्रस्तुति देकर पानी बचाने को लेकर लोगों को जागरूक किया गया। मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान को जन जन तक पहुंचाने के लिए, युवाओं में जन जागृति लाने का आह्वान किया गया। आमजन को जागृत कर पानी को कैसे बचाएं बरसात में आने वाले पानी को रोककर पानी की महत्वपूर्ण भूमिका के बारे में जानकारी नाटकों के माध्यम से दी गई। बच्चों तथा जनता को जागरूक करने के लिए आमजन में जागृत करने के लिए नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया। नगर परिषद सभापति सीताराम साहू ने कहां की बरसात के पानी को रोककर जमीन का वाटर लेवल बढ़ाना और पानी की अहम भूमिका आने वाले समय में पानी बचाओ पानी के महत्व और आने वाले 20 वर्ष में अगर हम नहीं जागरूक हुए तो पानी की विकट समस्या हम सबके बीच में होगी। नुक्कड़ नाटक के संयोजक गोपाल बंजारा थे। उपसभापति राजकुमार बाहेती बताया कि 20 साल बाद पानी की समस्या बढ़ सकती है उसके लिए हमें अभी से प्रयास करने चाहिए की पानी को बचाया जाए और बरसात के दिनों में छतों पर आने वाले पानी जमीन के अंदर किस प्रकार से जाए ताकि जमीन का जल स्तर बढ़ सके।

कार्यक्रम संयोजक बंजारा, महेश वैष्णव, किरण शर्मा, कोमल वासवानी, गोपाल कृष्ण शर्मा, कलाकार द्वारा हास्य व्यंग्य पर जनता को हंसाते हंसाते जनता को जागरूक किया। इस मौके पर आयुक्त सीता वर्मा, पार्षद जगदीश सोनगरा, संजना बंजारा, पार्षद राजकुमार जैन, पार्षद सविता गुप्ता, पंकज पहाडिय़ा, पार्षद तिलोक चंद कुमावत, संदीप यादव, अशोक, महेंद्र जैन, शिवकुमार व्यास, राजेंद्र चौधरी, प्रकाश चंद मेहता, अजीत सिंह सहित अन्य मौजूद थे।

मदनगंज-किशनगढ़. मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के तहत सोमवार को निकाली गई महारैली में मौजूद स्कूली छात्राएं।

अभियान के तहत कार्यक्रम में छात्राओं को सर्टिफिकेट वितरित करते अतिथि।

जल स्वावलंबन अभियान पर निकाली महारैली, नुक्कड़ नाटक का मंचन
X
जल स्वावलंबन अभियान पर निकाली महारैली, नुक्कड़ नाटक का मंचन
जल स्वावलंबन अभियान पर निकाली महारैली, नुक्कड़ नाटक का मंचन
Astrology

Recommended

Click to listen..