Hindi News »Rajasthan »Kishangarh» अजमेर जिले में बारिश की अच्छी शुरुआत

अजमेर जिले में बारिश की अच्छी शुरुआत

कई दिनों तक तपन और उमस से बेचैन रहे शहर में बुधवार को मेघ मेहरबान रहे। रोडवेज बस स्टैंड के बाहर का नजारा। सिटी...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 28, 2018, 04:30 AM IST

  • अजमेर जिले में बारिश की अच्छी शुरुआत
    +1और स्लाइड देखें
    कई दिनों तक तपन और उमस से बेचैन रहे शहर में बुधवार को मेघ मेहरबान रहे। रोडवेज बस स्टैंड के बाहर का नजारा।

    सिटी रिपोर्टर | अजमेर

    अजमेर जिले में बुधवार को बारिश की अच्छी शुरुआत हुई। जिले के ग्रामीण इलाकों में पहली बारिश ने तर कर दिया। जिले के अरांई, केकड़ी, किशनगढ़ कस्बों में एक से डेढ़ इंच बारिश हुई। मांगलियावास में 20 एमएम वर्षा रिकार्ड की गई। तीर्थ नगरी पुष्कर में करीब पौन घंटे अच्छी बारिश हुई। हालांकि सराेवर में पानी की आवक नहीं हुई है। अजमेर शहर में 6.7 एमएम वर्षा हुई। बुधवार की सुबह से ही बारिश का दौर शुरु हो गया। पुष्कर में 5 एमएम बारिश हुई है। किशनगढ़ : 29 एमएम, अरांई : 37 एमएम मांगलियावास : 20 एमएम, केकड़ी : 26 एमएम केकड़ी उपखंड के मेवदाकलां, कणोज, देवगांव आदि गांवों में करीब एक घंटे बारिश हुई। सरवाड़ में रुक-रुक कर बूंदाबांदी का दौर चलता रहा।

    यूपी में कांग्रेसजन पर लाठीचार्ज सामंतशाही का प्रतीक : डॉ शर्मा

    अजमेर | उत्तर प्रदेश के लखनऊ में नोट बंदी के दौरान 745 करोड़ रुपए का घोटाला करने के विरोध में प्रदर्शन कर रहे युवक कांग्रेस कार्यकर्ताओंं पर लाठीचार्ज की राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष एवं सांसद डॉ. रघु शर्मा ने निंदा करते हुए इसे सामंतवादी मानसिकता का प्रतीक बताया है। सांसद शर्मा ने कहा कि शांतपूर्वक प्रदर्शन कर रहे युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर योगी सरकार ने बर्बरतापूर्ण लाठीचार्ज किया। यह लोकतंत्र पर कुठाराघात है। अजमेर शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजय जैन, महासचिव शिवकुमार बंसल, देहात अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह राठौड़, राकेश शर्मा, सरवाड़ पंचायत समिति के सदस्य डॉ शक्ति प्रताप सिंह राठौड़, सैयद कुतुब चिश्ती ,पूर्व प्रदेश सचिव अतीक तंवर, राजीव शर्मा ने लाठीचार्ज की निंदा की है।

    अधिकतम तापमान 30 डिग्री तक आया

    जून के अंतिम सप्ताह में शहरवासियों को गर्मी से राहत मिली है। इससे पूर्व मई माह में गर्मी ने लोगों को खूब तपाया था। मंगलवार को दिनभर बादल छाए रहने के बाद शाम बूंदाबांदी होने से मौसम में तरावट आ गई थी। जिसके कारण शाम से ही मौसम सुहाना हो गया। हल्की बारिश होने के बाद मौसम में तरावट आ गई। तपन और उमस से लोगों को राहत मिली। मौसम विभाग के बुधवार को अधिकतम तापमान 3.8 डिग्री सेल्सियस गिरकर 30.0 रह गया। जबकि मंगलवार को 33.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को भी हल्की बारिश होने की संभावना है। बुधवार को न्यूनतम तापमान 24.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मंगलवार को न्यूनतम तापमान 24.2 डिग्री रहा था।

    तीर्थनगरी में रिमझिम, जगह-जगह पानी भरा

    पुष्कर | शहर में बुधवार को लंबे समय बाद आखिर बादलों ने चुप्पी तोड़ी और करीब पौन घंटे तक पानी बरसे। रिमझिम बरसात के कारण किसानों के साथ-साथ गर्मी से जूझ रहे लोगों के चेहरे खुशी से खिल गए। साथ ही मौसम खुशनुमा हो गया। बुधवार की सुबह करीब पौने दस बजे रिमझिम बरसात का दौर शुरू हुआ तथा साढ़े दस बजे तक चला। कभी तेज तो कभी हल्की बारिश से शहर की सड़कें तरबतर हो गई। कई जगह पानी भर गया। उधर मामूली बारिश से शहर की सफाई व बिजली व्यवस्था चरमरा गई। महाप्रभु जी की बैठक के बाहर परिक्रमा मार्ग पर सीवरेज लाइन ओवर फ्लो हो गई और गंदा पानी सड़क पर भर गया। देर रात तक पानी परिक्रमा मार्ग पर पानी भरा रहा।

  • अजमेर जिले में बारिश की अच्छी शुरुआत
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kishangarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×