• Hindi News
  • Rajasthan
  • Kishangarh
  • गुंदोलाव झील में पानी की आवक के नाले को अतिक्रमण व रिडकोर लील गया
--Advertisement--

गुंदोलाव झील में पानी की आवक के नाले को अतिक्रमण व रिडकोर लील गया

Dainik Bhaskar

Jun 28, 2018, 04:30 AM IST

Kishangarh News - मदनगंज-किशनगढ़ | मार्बल औद्योगिक क्षेत्र से गुजर रहे मेगा हाइवे (किशनगढ़ से रतनगढ़) पर काली डूंगरी से पर्यावरण रोड...

गुंदोलाव झील में पानी की आवक के नाले को अतिक्रमण व रिडकोर लील गया
मदनगंज-किशनगढ़ | मार्बल औद्योगिक क्षेत्र से गुजर रहे मेगा हाइवे (किशनगढ़ से रतनगढ़) पर काली डूंगरी से पर्यावरण रोड तक बुधवार को पानी भर गया। जिससे दोनों तरफ लंबा जाम लग गया। टूंकड़ा गांव की पहाड़ियों से बारिश का पानी गुंदोलाव झील तक पहुंचता था। अतिक्रमण कर कई लोगों ने गोदाम व फैक्ट्रियां बना डाली और नाले को पाट दिया। रिडकोर ने मेगा हाईवे निर्माण के दौरान पानी निकासी की व्यवस्था पर ध्यान नहीं दिया और रही सही कसर अतिक्रमियों ने पूरी कर दी। परिणामस्वरूप एनआरएल पेट्रोल पंप से लक्ष्मी गौड़ मार्बल तक बारिश का पानी भर जाता है। पानी भराव का घनत्व इतना अधिक होता है कि वाहनों का गुजरना तक मुश्किल हो जाता है। और दोनों तरफ जाम लग जाता है।

रिडकोर ने जेसीबी से बनाया पानी का रास्ता : मार्बल एसोसिएशन अध्यक्ष सुरेश टांक ने रिडकोर के परियोजना प्रबंधक व अभियंता को मौका स्थिति से अवगत कराया। इस पर रिडकोर ने जेसीबी भेज कर पानी निकासी के लिए कार्य शुरू कराया।

एसोसिएशन ने लिखा एसडीएम को पत्र : सोसिएशन ने एसडीएम व रिडकोर परियोजना प्रबंधक को पत्र लिखकर हाइवे पर पानी भराव की समस्या का स्थाई समाधान की मांग की है। अध्यक्ष सुरेश टांक ने पत्र में बताया कि हाइवे पर पानी का घनत्व इतना अधिक है कि वाहन भी सड़क पार नहीं कर सकते। घंटों जाम की स्थिति बन गई है और मार्बल व्यापार प्रभावित हो रहा है। हर वर्ष बारिश में शिकायत पर रिडकोर व प्रशासन सक्रिय होता है और आश्वासन के बाद स्थिति जस की तस हो जाती है।

X
गुंदोलाव झील में पानी की आवक के नाले को अतिक्रमण व रिडकोर लील गया
Astrology

Recommended

Click to listen..