--Advertisement--

दलिया बनाते समय गैस सिलेंडर में आग, हादसा टला

Dainik Bhaskar

Jul 09, 2018, 04:30 AM IST

Kishangarh News - लक्ष्मीनगर में रविवार सुबह गैस पर दलिया बनाते समय में अचानक गैस सिलेंडर में आग लग गई। सिलेंडर से तेज आवाज के साथ ही...

दलिया बनाते समय गैस सिलेंडर में आग, हादसा टला
लक्ष्मीनगर में रविवार सुबह गैस पर दलिया बनाते समय में अचानक गैस सिलेंडर में आग लग गई। सिलेंडर से तेज आवाज के साथ ही आग निकलने लग गई। घर वाले सिलेंडर छोड़कर घर से बाहर निकल भागे। लोगों की भीड़ जमा हो गई। क्षेत्र के युवाओं ने हिम्मत दिखाते हुए जलते सिलेंडर को बाहर निकालकर मिट्‌टी डालकर आग पर काबू पाया। समय रहते आग पर काबू पा लेने से किसी तरह की जनहानि नहीं हुई। आग बुझने पर लोगों ने राहत की सांस ली।

जानकारी के अनुसार लक्ष्मीनगर क्षेत्र में सज्जन सिंह का मकान है। सिंह सुबह 9.15 बजे घर की रसोई में दलिया बना रहे थे। इसी दौरान अचानक गैस सिलेंडर में आग लग गई। तेज आवाज के साथ सिलेंडर से आग निकलने लगी। आग लगने की घटना से परिवार के लोगों में चीख पुकार मच गई। चिल्लाते हुए घर से बाहर निकल भागे। देखते ही देखते मोहल्लेवासियों की भीड़ जमा हो गई और अफरा-तफरी का माहौल हो गया।

गैस सिलेंडर रसोई में जल रहा था। परिवार के लोगों में दहशत का माहाैल हो गया। तभी क्षेत्र के युवा एकत्रित हुए और हिम्मत दिखाते हुए मकान की रसोई में पहुंच गए और जलते हुए सिलेंडर को बोरी की सहायता से उठाकर घर से बाहर ले आए। युवाओं ने मिट्‌टी डालकर आग पर काबू पा लिया।

क्षेत्रवासियों ने घटना की सूचना फायरब्रिगेड को दी। सूचना पर अग्निशमन का दल पहुंच गया लेकिन तब तक क्षेत्र के युवाओं की हिम्मत के बल पर आग पर काबू पा लिया गया। आग बुझने पर परिवार सहित मोहल्लेवासियों ने राहत की सांस ली। समय रहते आग पर काबू पा लेने से किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ और बड़ा हादसा टल गया।

मदनगंज-किशनगढ़- लक्ष्मी नगर क्षेत्र में आग लगने की घटना के बाद गैस सिलेंडर को बाहर निकालकर मिट्‌टी डालते युवक।

X
दलिया बनाते समय गैस सिलेंडर में आग, हादसा टला
Astrology

Recommended

Click to listen..