--Advertisement--

एक-दूसरे के गले मिलकर दी मुबारकबाद

Kishangarh News - किशनगढ़. ईद के मौके पर शनिवार को नमाज अदा करने के बाद लोगों को बधाई देने वालों का तांता लगा रहा। ईद की बधाई देते...

Dainik Bhaskar

Jun 17, 2018, 04:30 AM IST
एक-दूसरे के गले मिलकर दी मुबारकबाद
किशनगढ़. ईद के मौके पर शनिवार को नमाज अदा करने के बाद लोगों को बधाई देने वालों का तांता लगा रहा। ईद की बधाई देते पूर्व विधायक नाथूराम सिनोदिया और मार्बल एसोसिएशन अध्यक्ष सुरेश टांक।

भास्कर न्यूज| मदनगंज-किशनगढ़

उपखंड में ईद उल फितर का पर्व शनिवार को हर्षोल्लास पूर्वक मनाया गया। जगत कल्याण व क्षेत्र में बरसात की दुआ, विश्व में अमन चैन व भाईचारा कायम रहे की दुआ के साथ ईद की मुख्य नमाज मझेला रोड स्थित ईदगाह पर सुबह 9.00 बजे शुरु हुई।

शहर काजी मोहम्मद जहूर ने ईद की विशेष नमाज अदा कराई। नमाज के बाद ईदगाह पर मौजूद लोगों ने एक दूसरे के गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी। ईद की शुभकामनाएं देने वालो में विधायक भागीरथ चौधरी, पूर्व विधायक नाथूराम सिनोदिया,नगर परिषद सभापति सीताराम साहू,मार्बल एसोसिएशन अध्यक्ष सुरेश टाक, पीसीसी सदस्य राजेन्द्र राजू गुप्ता, कांग्रेस युवा अध्यक्ष वकील राकेश शर्मा, भाजयूमो जिला मंत्री अभिषेक शर्मा, महेन्द्र पाटनी, भाजपा के शंभू शर्मा, विकास चौधरी, पूर्व नगर परिषद सभापति विपिन्द्र सिंह चारण, पार्षद परमेन्द्र जोशी, महेन्द्र यादव, पूर्व पार्षद सुरेन्द्र सिंह शेखावत, महेन्द्र पाटनी, जगदीश गोरा, सहित अनेक गणमान्य जन व जनप्रतिनिधि मौजूद रहे। प्रशासनिक अधिकारियों में उपखंड अधिकारी अशोक कुमार, तीनों थानाधिकारी नगर परिषद अधिकारी व कर्मी सहित अनेक अधिकारी व कर्मी मौजूद रहे। इस दौरान पुलिस प्रशासन ने शहर का यातायात डायवर्ट किया था। ईदगाह पर प्रशासन ने हर प्रकार की व्यवस्था कर रखी थी। इस दौरान बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज के जनमान्यगण मौजूद रहे।

ईदगाह पर मेला सा माहौल

किशनगढ़ शहर के मुस्लिम समाज के हजारों लोग ईदगाह पर विशेष नमाज अदा करने के लिए सुबह से आना शुरु हुए। ईदगाह परिसर क्षेत्र के बाहर तक बैठकर रोजेदारों ने ईद उल फितर की विशेष नमाज अदा की। पूरे परिसर में मेला सा माहौल बना हुआ था। शनिवार सुबह ठीक 9.00 बजे शहर काजी मोहम्मद जहूर ने नमाज अदा की। नमाज अदा करने के बाद सभी लोग आपस में मिलकर अपनी खुशी का इजहार कर रहे थे। मुस्लिम समाज के सदर शफी मोहम्मद पटवारी, पप्पूभाई कुरैशी, ब्लाक कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष मोहम्मद शक्की, पार्षद मोहम्मद तक्की, पार्षद मोहम्मद सलीम, अल्ताफ हुसैन, पूर्व पार्षद मोहम्मद रफीक चौहान, राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के अब्दुल सत्तार, मोहम्मद इसहाक झाला, जुम्म्न अली, भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला महामंत्री डा. वसीम, शाखा अध्यक्ष मोहम्मद मुंशी सहित अनेक लोगों ने शहर के चहुंमुखी विकास, आपसी भाईचारा, व अमन चैन तथा अच्छी बरसात के लिए अल्लाह से दुआ मांगी।

मस्जिदोंं में भी अदा की नमाज

ईद उल फितर के पावन पर्व पर मुस्लिम समाज के लोगों ने मुख्य नमाज से पूर्व अपने अपने क्षेत्र की मस्जिदो में विशेष नमाज अदा की। मुख्य चौराहा स्थित जामा मस्जिद, सुंदर नगर स्थित चिश्तिया मस्जिद रामनेर रोड स्थित गरीब नवाज मस्जिद, मदीना मस्जिद, पुराना शहर मे सरवाड़ी गेट भिश्तियान मोहल्ले में स्थित मस्जिद, नया शहर में छीपों का मोहल्ला में स्थित मस्जिद, रजा ए मुस्तफा मस्जिद तथा अन्य मस्जिदों पर नमाज अदा करने वालों की भीड़ रही। जिसे जहां जगह मिला उसने वही पर नमाज अदा करी और इसके साथ ही विश्व में अमन चैन सहित भाईचारा बना रहे की अल्लाह से दुआ मांगी।

किया यातायात डायवर्ट

मझेला रोड स्थित ईदगाह पर नमाज अदा करने के दौरान किसी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिए पुलिस प्रशासन ने शनिवार सुबह से ही यातायात डायवर्ट किया। कृष्णापुरी लिंक रोड, मझेला रोड पर यातायात पुलिस के जवान आने जाने वालों को यातायात की जानकारी दे रहे थे। इस दौरान बसों को शहर के मध्य से गुजारा गया। 11 बजे बाद यातायात को अपने मार्गो से निकाला गया।

अरांई

अरांई| ईद उल फितर की नमाज के लिए मुस्लिम समाज के लोगों का सुबह से ही मस्जिद में एकत्रित होने का सिलसिला शुरू हो गया । कस्बे की मुख्य मस्जिद में इमाम हाफिज नाजिम अली ने ईद की विशेष नमाज अदा कराई। हाफिज नाजिम अली ने ईद का महत्व बताते हुए पैगम्बर मोहम्मद साहब के बताए आदर्शों को जीवन में अपनाने को कहा। नमाज के बाद लोगों ने एक दूसरे के गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी। इससे पूर्व शुक्रवार को ईद का चांद दिखाई देने के बाद मस्जिद में एतकाफ में बैठे युवाओं को जुलूस के रूप में घर लाया गया।

रूपनगढ़ में ऊंट पर सवार होकर निकले काजी

रूपनगढ़ सहित परिक्षेत्र के गांवों में शनिवार को मुस्लिम समुदाय के लोगों ने ईद का पर्व मनाया। सुबह शहर काजी नसरूïदीन कुरैशी ऊंट पर सवार होकर नगर के प्रमुख मार्गों से होकर ईदगाह पहुंचे। बैंड-बाजों के साथ मुस्लिम धर्मावलम्बी जुलूस की शक्ल में काजी कुरैशी के साथ चल रहे थे। सभी ने ईदगाह में ईद की नमाज पढ़ी और एक दूसरे का गले लगकर मुबारकबाद दी। वही इस मौके पर एसडीएम डॉ. दिनेश राय सापेला सहित पुलिस प्रशासन भी नमाज के दौरान व्यवस्था बनाए रखने के लिये मौजूद था।

एक-दूसरे के गले मिलकर दी मुबारकबाद
एक-दूसरे के गले मिलकर दी मुबारकबाद
X
एक-दूसरे के गले मिलकर दी मुबारकबाद
एक-दूसरे के गले मिलकर दी मुबारकबाद
एक-दूसरे के गले मिलकर दी मुबारकबाद
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..