Hindi News »Rajasthan »Kishangarh» रैली में गूंजे प्रताप के जयकारे दिखाए हैरतअंगेज करतब

रैली में गूंजे प्रताप के जयकारे दिखाए हैरतअंगेज करतब

भास्कर न्यूज|मदनगंज-किशनगढ़ विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल, दुर्गावाहिनी की ओर से शनिवार को महाराणा प्रताप जयंती...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 17, 2018, 04:30 AM IST

  • रैली में गूंजे प्रताप के जयकारे दिखाए हैरतअंगेज करतब
    +1और स्लाइड देखें
    भास्कर न्यूज|मदनगंज-किशनगढ़

    विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल, दुर्गावाहिनी की ओर से शनिवार को महाराणा प्रताप जयंती के अवसर पर भगवा रैली निकाली गई। रैली में पैदल तथा वाहनों पर संगठन के पदाधिकारी व कार्यकर्ता चल रहे थे।

    विश्व हिंदू परिषद बजरंगदल दुर्गावाहिनी की ओर से वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की जयंती धूमधाम से मनाई गई। दो पहिया और चौपहिया वाहन के साथ शाम 5 बजे मकराना चौराहा से रैली शुरू हुई। रैली में सैकड़ों पैदल कार्यकर्ता भी मौजूद थे। रैली के दौरान शहर भगवामय हो गया। रैली मकराना चौराहा से शुरू होकर रूपनगढ़ रोड, टांक पेट्रोल पंप से मुख्य चौराहा, पुरानी मिल चौराहा से नगर कार्यालय बस स्टेंड पहुंची। रैली का जगह-जगह संगठनों, समाज के पदाधिकारियों की ओर से पुष्पवर्षा के साथ स्वागत किया गया। रैली में बजरंगदल के कार्यकर्ताओं की ओर से से अखाड़ा व दंड चलाकर कौशल दिखाया गया। दुर्गावाहिनी बहनों ने भी अखाड़े में प्रदर्शन किया। नगर कार्यालय पहुंचने पर आयोजित सभा को केंद्रीय मंत्री उमाशंकर ने संबोधित किया। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नगर संघ चालक रामप्रसाद शर्मा ने महाराणा प्रताप की जीवनी पर विस्तार से प्रकाश डाला। जिला संघ चालक मुकेश अग्रवाल, जिला सहमंत्री दिवाकर गौड़, जिला संयोजिका अर्चना सिवाल, नगर उपाध्यक्ष दीपक पेसवानी, जिला उपाध्यक्ष महेश सैन, जिला मंत्री महेंद्र नैय्यर, बजरंग दल संयोजक अशोक यादव, केंद्रीय मंत्री संतराम गोयल, प्रखंड मंत्री अमित गोस्वामी, विपुल चतुर्वेदी, रिखब रील सहित अन्य मौजूद थे।

    अरांई|राजपूत सभा की ओर से से शनिवार को महाराणा प्रताप की जयंती हनुमान सिंह मंडावरिया की अध्यक्षता में मनाई गई। महाराज सुमेर सिंह छात्रावास मे पदाधिकारियों ने महाराणा प्रताप को याद किया। संयोजक सज्जन सिंह सांदोलिया ने महाराणा के जीवन पर प्रकाश डालकर उनके चरित्र से प्रेरणा लेने का आह्वान किया। सचिव प्रहलाद सिंह तंवर ने कहा कि प्रताप का नाम इतिहास में वीरता और दृढ़ प्रण के लिए अमर है। लक्ष्मण सिंह कालानाडा, भीमसिंह मंडावरिया, भगवान सिंह भामोलाव, रविन्द्र सिंह गुंदली, ब्रजराज सिंह, रघुनाथ सिंह सहित कई सदस्यों ने भाग लिया।

    मदनगंज-किशनगढ़. महाराणा प्रताप जयंती पर मुख्य मार्ग से भगवा रैली निकालते कार्यकर्ता।

    किशनगढ़. रैली में अखाड़े का प्रदर्शन करते बजरंग दल के कार्यकर्ता।

  • रैली में गूंजे प्रताप के जयकारे दिखाए हैरतअंगेज करतब
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kishangarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×