• Hindi News
  • Rajasthan
  • Kishangarh
  • शाॅर्टसर्किट के बाद मुख्य बाजार का ट्रांसफार्मर जला
--Advertisement--

शाॅर्टसर्किट के बाद मुख्य बाजार का ट्रांसफार्मर जला

Dainik Bhaskar

Jun 11, 2018, 04:35 AM IST

Kishangarh News - भास्कर न्यूज|मदनगंज-किशनगढ़. अजमेर रोड पर रविवार दोपहर को शॉर्टसर्किट से ट्रांसफार्मर में आग लगने से अफरा-तफरी...

शाॅर्टसर्किट के बाद मुख्य बाजार का ट्रांसफार्मर जला
भास्कर न्यूज|मदनगंज-किशनगढ़.

अजमेर रोड पर रविवार दोपहर को शॉर्टसर्किट से ट्रांसफार्मर में आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। देखते ही देखते ट्रांसफार्मर धूं-धूं कर जलने लगा। मुख्य बाजार और आसपास दुकानें होने के कारण व्यापारी चिंतित नजर आए। इसके बाद व्यापारियों ने डिस्कॉम को सूचना देकर बिजली को बंद कराया। सूचना मिलने पर पहुंची फायरब्रिगेड ने आग पर काबू पाया। करीब एक घंटे तक मौके पर दहशत मची रही। आग से पूरा ट्रांसफार्मर जल गया। इसके बाद निगम की ओर से दूसरा ट्रांसफार्मर लगाकर विद्युत आपूर्ति सुचारू की गई।

जानकारी के अनुसार अजमेर रोड पर हमीर गली के बाहर बालाजी का मंदिर है। मंदिर के पास ट्रांसफार्मर लगा हुआ है। रविवार दोपहर 12 बजे अचानक ट्रांसफार्मर में तेज धमाके के साथ शॉर्टसर्किट हुआ और आग लग गई। देखते ही देखते ट्रांसफार्मर से तेज धुआं और आग की लपटें निकलने लगी। ये देख आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया और वे दौड़कर दूर भागने लगे। लोगों ने तुरंत विद्युत निगम फोन कर बिजली आपूर्ति बंद कराई और फायरब्रिगेड को सूचना दी।

मदनगंज-किशनगढ़- अजमेर रोड पर ट्रांसफार्मर में लगी आग।

व्यापारियों के चेहरों पर दहशत , लगा जाम

मुख्य रोड पर ट्रांसफार्मर होने के कारण गुजरने वाले वाहन सड़क से दूर ही रुक गए। जिससे सड़क पर जाम लग गया। फायरब्रिगेड को भी मुख्य रोड पर ही खड़े होकर आग बुझाने का काम करना पड़ा। ट्रांसफार्मर जहां लगा है वहां कालू पान वाले की दुकान है, उसके ठीक पास सोड़े का ठेला लगता है, पीछे शिव भगवान का मंदिर है और पास में बर्तनों की पांच-सात दुकानें है। उससे कुछ दूरी पर बालाजी का मंदिर और अन्य दुकानें है। ऐसे में हमेशा इस जगह भीड़भाड़ रहती है। इस कारण धमाके के साथ ट्रांसफार्मर में आग से दहशत का माहौल हो गया। फायरब्रिगेड ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। उसके बाद यातायात सुचारू हुआ। विद्युत निगम के कर्मचारियों ने पहुंचकर दूसरा ट्रांसफार्मर लगाया। उसके बाद बिजली आपूर्ति सुचारू हुई। करीब दो घंटे बिजली बंद रही।

X
शाॅर्टसर्किट के बाद मुख्य बाजार का ट्रांसफार्मर जला
Astrology

Recommended

Click to listen..