• Hindi News
  • Rajasthan
  • Kishangarh
  • सांवतसर में पुराने नाले से हटाया अतिक्रमण मार्बल गोदाम के संचालकों को दी चेतावनी
--Advertisement--

सांवतसर में पुराने नाले से हटाया अतिक्रमण मार्बल गोदाम के संचालकों को दी चेतावनी

Kishangarh News - भास्कर न्यूज|मदनगंज-किशनगढ़ सांवतसर से मार्बल एरिया कालीडूंगरी से भी आगे बने बरसों पुराने नाले पर किए अतिक्रमण...

Dainik Bhaskar

Jun 21, 2018, 04:40 AM IST
सांवतसर में पुराने नाले से हटाया अतिक्रमण मार्बल गोदाम के संचालकों को दी चेतावनी
भास्कर न्यूज|मदनगंज-किशनगढ़

सांवतसर से मार्बल एरिया कालीडूंगरी से भी आगे बने बरसों पुराने नाले पर किए अतिक्रमण को बुधवार को नगर परिषद की ओर से हटाने की कार्रवाई की गई। पुलिस मौजूदगी में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई को अंजाम दिया। परिषद की जेसीबी को अतिक्रमण हटाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। कईं जगह मार्बल गोदाम की ओर से लोहे के एंगल तक जमीन पर गाढ़कर अतिक्रमण किया गया था। जिसे गैस कटर से काटकर अतिक्रमण हटाया गया। इसके साथ ही मार्बल गोदाम के संचालकों को चेतावनी भी दी गई।

जानकारी के अनुसार मार्बल एरिया से सांवतसर हमीर तालाब तक आने वाले बरसों पुराने नाले पर लंबे समय से अतिक्रमण है। अतिक्रमण के कारण बारिश का पानी तालाब तक नहीं पहुंच पा रहा था। कई जगह मार्बल गोदाम के पत्थर रखने के कारण रास्ता अवरुद्ध कर दिया गया। पूरी तरह नाला ब्लॉक हो गया। बुधवार को नगर परिषद आयुक्त सीता वर्मा के नेतृत्व में परिषदकर्मी दोपहर 12 बजे अतिक्रमण हटाने के लिए पुराने मार्बल एसोसिएशन कार्यालय के पास पहुंचे। वहां से नगर परिषद दस्ते ने जेसीबी की सहायता से नाले से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी। विवाद को रोकने के लिए एहतियातन गांधीनगर थाना एसएचओ मय जाप्ता तैनात थे। साथ ही मदनगंज थाने की टीम भी मौजूद थी। जेसीबी ने अतिक्रमण हटाना शुरू किया। नाले पर जमा पक्का अतिक्रमण भी हटाया गया। नाले पर अतिक्रमण की शिकायत लोकायुक्त तक की गई थी।

गैस कटर से काटना पड़ा एंगल को

मार्बल गोदाम के पीछे से निकल रहे नाले पर गोदाम का सामान रख दिया गया। कई जगह भारी ब्लॉक रख दिए। लोहे की एंगल डाल दी गई जिस पर मार्बल के पत्थर रखकर क्रेन की सहायता से ले जाने के काम में लेते है। लोहे के एंगल जेसीबी की सहायता से नहीं हटे। काफी मशक्कत की गई लेकिन एंगल नहीं हटे। इसके बाद परिषदकर्मियों ने तुरंत गैस कटर के साथ एक्सपर्ट को बुलाया। एक्सपर्ट ने लोहे के एंगलों को गैस कटर की सहायता से काटा गया। उसके बाद लोहे के एंगल हटाए गए। लोहे के एंगल काटने में घरेलू गैस सिलेंडर का उपयोग किया गया। मालूम हो कि कालीडूंगरी से भी आगे नाले पर अतिक्रमण किया हुआ है। इससे रास्ता पूरा बंद है। बारिश का पानी हमीर तालाब तक नहीं पहुंच पा रहा।

मदनगंज-किशनगढ़. मार्बल एरिया में नाले से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करती जेसीबी तथा मौजूद पुलिस।

X
सांवतसर में पुराने नाले से हटाया अतिक्रमण मार्बल गोदाम के संचालकों को दी चेतावनी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..