Hindi News »Rajasthan »Kishangarh» डीएसपी और अफसरों ने भी दिया लोगों को फिट रहने का चैलेंज

डीएसपी और अफसरों ने भी दिया लोगों को फिट रहने का चैलेंज

पूरा विश्व 21 जून गुरुवार को विश्व योग दिवस मनाने जा रहा है। योग दिवस के ठीक एक दिन पूर्व पुलिस उपाधीक्षक ओमप्रकाश...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 21, 2018, 04:40 AM IST

डीएसपी और अफसरों ने भी दिया लोगों को फिट रहने का चैलेंज
पूरा विश्व 21 जून गुरुवार को विश्व योग दिवस मनाने जा रहा है। योग दिवस के ठीक एक दिन पूर्व पुलिस उपाधीक्षक ओमप्रकाश किलानिया सहित अन्य पुलिस अधिकारियों ने वीडियो और फोटो जारी कर फिटनेस चैलेंज दिया है। पुलिस अधिकारियों ने शहरवासियों से फिट रहो, हिट रहो की अपील की है। इसके साथ ही रोजाना मॉर्निंग वॉक और योगा करने की सलाह दिया। बकायदा पुलिस अधिकारियों ने खुद के वीडियो और फोटो मॉर्निंग वॉक और योग करते हुए की जारी कर शहरवासियों से बेहतर स्वास्थ्य के लिए नियमित योगाभ्यास करने की अपील की है।

विश्व योग दिवस को लेकर देशभर में सेलेब्रिटी से लेकर जनप्रतिनिधि सोशल साइट्स के जरिये वीडियाे, फोटोज अपलोड कर फिटनेस चैलेंज दे रहे है। इस चैलेंज को दूसरे अपना रहे है और इस तरह योग और व्यायाम का रुझान बढ़ रहा है। इसी तरह रोजाना योग और मॉर्निंग वॉकर करने वाले डीएसपी ओमप्रकाश किलानिया ने योग दिवस से ठीक एक दिन पहले योगाभ्यास और मॉर्निंग वॉक कर वीडियो जारी किया है। साथ ही फोटो भी शेयर की है। इसमें डीवाईएसपी किलानिया विभिन्न योग मुद्राओं में नजर आ रहे है। वे कई तरह के आसन कर रहे हैं। दौड़ लगाते हुए मॉर्निंग वॉक कर रहे हैं। किलानिया ने सीओ सर्किल के सभी थानाधिकारियों, पुलिसकर्मियों और शहरवासियों को फिटनेस चैलेंज दिया है। ्यादा से ज्यादा लोगों को इस चैलेंज को स्वीकार कर अपना योग का वीडियो और फोटोज शेयर करने की अपील की है।

आज हर घर में लोग बीमार, योग करेंगे तो निरोग रहेंगे : डीवाईएसपी किलानिया ने बताया कि आज हर घर में लोग बीमार है। खान पान, रहन सहन और दिनचर्या ऐसी हो गई है कि हर घर बीमारी का घर बना हुआ है। आए दिन डॉक्टरों के चक्कर लगते है। समय, धन बीमारी के इलाज के लिए व्यर्थ जाता है। लेकिन अगर रोजाना सुबह मॉर्निंग वॉक, व्यायाम, योग किया जाए ताे इन सभी बीमारियों से चंद दिनों में ही छुटकारा मिल सकता है। किलानिया ने बताया कि सुबह की ताजी हवा के साथ मॉर्निंग वॉक करना, योगाभ्यास करने से दिनभर सेहत चुस्त रही है। माइंड फ्रेश रहता है। शरीर में एनर्जी रहती है। बीमारियां अपने आप दूर भाग जाएगी। इसलिए आलस्य त्यागकर अपनी सेहत पर ध्यान दें और ज्यादा से ज्यादा योग करें और दूसरों को भी प्रेरित करें।

किशनगढ़ थानाधिकारी ने भी किया योग, दिया फिटनेस चैलेंज : किशनगढ़ थाना प्रभारी बंशीलाल पांडर ने भी बुधवार की सुबह योगाभ्यास कर शहरवासियों को फिटनेस चैलेंज दिया है। पांडर ने अपने थाना क्षेत्र के लोगों को फिटनेस चैलेंज दिया है। वे खुद योग करते नजर आ रहे हैं। पांडर ने बताया कि योगाभ्यास बच्चे, जवान, बूढ़ों सभी को करना चाहिए। मालूम हो कि गुरुवार को योग दिवस पर पुलिस ट्रेनिंग स्कूल में सभी पुलिस अधिकारी, विभिन्न पदों पर काबिज पदाधिकारी, कर्मचारी, जनप्रतिनिधि, शहर के गणमान्य लोग व शहरवासी योग करेंगे।

मॉर्निंग वाॅक करते पुलिस उपाधीक्षक ओमप्रकाश किलानिया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kishangarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×