• Hindi News
  • Rajasthan
  • Kishangarh
  • मोबाइल पर आए फेक मैसेज से जूनियर एसोसिएट परीक्षा के आवेदकों के उड़े होश
--Advertisement--

मोबाइल पर आए फेक मैसेज से जूनियर एसोसिएट परीक्षा के आवेदकों के उड़े होश

Dainik Bhaskar

Jun 29, 2018, 04:40 AM IST

Kishangarh News - भास्कर न्यूज | मदनगंज-किशनगढ़ एसबीआई की ओर से देशभर में 30 जून को होने वाली जूनियर एसोसिएट परीक्षा को लेकर...

मोबाइल पर आए फेक मैसेज से जूनियर एसोसिएट परीक्षा के आवेदकों के उड़े होश
भास्कर न्यूज | मदनगंज-किशनगढ़

एसबीआई की ओर से देशभर में 30 जून को होने वाली जूनियर एसोसिएट परीक्षा को लेकर अभ्यर्थियों के मोबाइल और मेल पर आए संदेश ने नींद उड़ाकर रखी दी। पिछले तीन-चार दिनों से अभ्यर्थियों के मोबाइल और मेल पर एसबीआई के नाम से फर्जी वेब साइट के मेल आ रहे हैं। जिन्हें खोलने पर फेक होने की वार्निंग साफ नजर आ रही है। इसके बाद दिन रात नेट पर सर्च करके एसबीआई की असली वेबसाइट के जरिये छात्र-छात्राओं ने परीक्षा का प्रवेश पत्र डाउनलोड किए। तब जाकर उन्होंने राहत की सांस ली। एसबीआई की ओर से ये संदेश चेतावनी के तौर पर जारी किए गए थे लेकिन स्टूडेंट्स चेतावनी का मतलब नहीं समझ पाए और परेशान होते रहे।

जानकारी के अनुसार एसबीआई की ओर से जूनियर एसोसिएट के 7 हजार 200 पदों के लिए 30 जून को देशभर में परीक्षा होगी। इनमें से राजस्थान में 200 पदों पर हजारों अभ्यर्थियों ने आवेदन किया। दो चरणों में परीक्षा का आयोजन हो चुका है। अब 30 जून को तीसरी परीक्षा होनी है। अभ्यर्थी परीक्षा के लिए परमिशन लेटर आने का इंतजार कर ही रहे थे कि पिछले तीन चार दिन पहले अभ्यर्थियों के मोबाइल और मेल पर एक संदेश आया। जिसमें एसबीआई की फर्जी वेबसाइट के जरिये युवाओं के साथ परीक्षा के नाम पर ठगी करने की बात लिखी हुई थी। ये मेल देखकर हड़कंप मच गया।

रातभर खोलते रहे वेबसाइट: फर्जी वेबसाइट के संदेश से अभ्यर्थियों की नींद उड़ गई। वे अपने दोस्ताने के साथ मिलकर रातभर एसबीआई की साइट खोलते रहे। संदेश को पढ़ते रहे। अभ्यर्थी ई-मित्र के जरिये बनी अपनी एसएसओ आईडी के मैसेज काे खंगालने लगे। क्योंकि एसएसओ आईडी का संदेश सरकारी होने के साथ ही पूरी तरह विश्वसनीय है। रातभर लगने के बाद अभ्यर्थी एसबीआई की सही साइट पर पहुंचे। लेकिन वहां एप्लीकेशन नंबर के साथ पासवर्ड नहीं ले रहा था। आखिर मेल के जरिये अभ्यर्थियों ने सही पासवर्ड प्राप्त कर परमिशन लेटर डाउनलोड किया और राहत की सांस ली।

ये वेबसाइट है फेक: एसबीआई की ओर से जारी अलर्ट के जरिये इन वेबसाइट को फेक बताया गया।

1.http://www.sbi.co.in/careers

2. http://bank.sbi/careers

X
मोबाइल पर आए फेक मैसेज से जूनियर एसोसिएट परीक्षा के आवेदकों के उड़े होश
Astrology

Recommended

Click to listen..