--Advertisement--

नौ तपा खत्म, तपन फिर भी बरकरार, पारा 44 पार

भास्कर न्यूज| मदनगंज-किशनगढ़ नौतपा खत्म हो गया फिर भी तपन कम नहीं हो रही है। मंगलवार को अधिकतम तापमान 44.2 डिग्री...

Dainik Bhaskar

Jun 06, 2018, 04:45 AM IST
नौ तपा खत्म, तपन फिर भी बरकरार, पारा 44 पार
भास्कर न्यूज| मदनगंज-किशनगढ़

नौतपा खत्म हो गया फिर भी तपन कम नहीं हो रही है। मंगलवार को अधिकतम तापमान 44.2 डिग्री दर्ज किया गया। हालांकि सोमवार के तापमान 45 डिग्री था। मंगलवार को आंशिक गिरावट रही। दिन भर गर्मी व उमस से हाल बेहाल रहा। ऐसे में बार बार जा रही बिजली ने परेशानी बढा दी। किशनगढ़ उपखंड के खातोली, रलावता, पाटन, बांदरसिंदरी, हरमाड़ा, सिलोरा, अरांई में भी गर्मी का असर देखने को मिला।

सुबह 11 बजे से लेकर सांय छह बजे तक बाजार में रौनक नहीं के बराबर रही। राजकीय अस्पताल में मरीजो व घरो में वृद्धजनो को परेशानी का सामना करना पड़ा। मालूम हो कि सोमवार को दिन में गरमी रही। ग्रामीण क्षेत्र भी सुनसान रहे। मौसम विभाग के प्रोफेसर डी के शर्मा ने बताया कि अगर इसी प्रकार तापमान बना रहा तो तेज अंधड चलने की संभावना है। तापमान की स्थिति आने वाले दो तीन दिनो में इसी प्रकार बनी रहेगी। मौसम भी इसी प्रकार रहेगा। मंगलवार को आर्द्रता 19 प्रतिशत तथा गर्म हवा 11 किमी प्रतिघंटे की रप्तार से चलती रही। शहर में अलसुबह से ही सूर्यदेव ने तेवर दिखाने शुरू कर दिए। न्यूनतम तापमान भी बढ़कर 31.3 डिग्री सेल्सियस रहा। इसके चलते सुबह से ही तेज गर्मी का असर रहा।

सुबह सूर्य भगवान का तेज और दोपहर में हर आधा घंटा बाद बिजली की ट्रिपिंग ने हाल बेहाल कर दिया। बिजली विभाग बिना सूचना के लाइट काट देते है। बार बार जाती बिजली से आमजन का हाल बेहाल रहा। दोपहर से सांय छह बजे तक सात बार बिजली ने आंख मिचौली खेली। सांय छवा बिजली विगत दो दिनो से गुल हुई जो रात्रि सवा सात बजे आई। बार बार जाती बिजली से बुजूर्गो व मरीजो को परेशानी उठानी पड़ी बाजार सुनसान रहे। नेशनल हाइवे भी सुनसान रहा।

X
नौ तपा खत्म, तपन फिर भी बरकरार, पारा 44 पार
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..