किशनगढ़

--Advertisement--

पर्यावरण दिवस पर भी पार्क रहे उपेक्षा का शिकार

भास्कर न्यूज| मदनगंज-किशनगढ़ विश्व पर्यावरण दिवस पर विभिन्न सामाजिक, धार्मिक, राजनैतिक संगठनों द्वारा कई...

Dainik Bhaskar

Jun 06, 2018, 04:45 AM IST
पर्यावरण दिवस पर भी पार्क रहे उपेक्षा का शिकार
भास्कर न्यूज| मदनगंज-किशनगढ़

विश्व पर्यावरण दिवस पर विभिन्न सामाजिक, धार्मिक, राजनैतिक संगठनों द्वारा कई कार्यक्रम आयोजित किए गए। लेकिन पर्यावरण सुधारने के लिए जरूरी पार्को की ओर स्वयं उसके रक्षक ही ध्यान नहीं दे रहे है। नगर परिषद द्वारा संचालित सिटी रोड राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल के पास स्थित सुभाष पार्क। जब मा भारती रक्षा मंच के पदाधिकारी बच्चों को पर्यावरण की विशेषता से अवगत कराने व संरक्षण कैसे करे की प्रायोगिक सीख देने के लिए सुभाष पार्क में गए तो पार्क की स्थिति को देखकर दुखी हुए।

पार्क में बच्चो के मनोरंज के लिए लगाई गई फिसलपट्‌टी में बीच में बड़े बड़े गढ्‌ढे बन गए है जो बच्चे की जरा सी असावधानी बरतने पर जानलेवा साबित हो सकते है। पार्क में लगी घास पानी के अभाव में सुखी हुई थी। फर्श जगह जगह से उखड़ी हुई थी। झूले टूटे हुए थे। पार्क में घूमने आए दिनेश बंसल, भाजयूमो जिला मंत्री अभिषेक शर्मा, मा भारती रक्षा मंच के लक्ष्मीनारायण सोनगरा, राजेश नवहाल, बद्रीनारायण शर्मा, से छोटे छोटे बच्चो ने पूछा कि ऐसे कैसे हम वातावरण को प्रदुषित होने से बचा सकते है। इसका जबाव किसी के पास नहीं था। बड़े लोगो ने बच्चो को आश्वस्त करते हुए कहा कि इस दिशा में नगर परिषद को शिकायत देकर पार्क को ठीक कराया जाएगा। तब जाकर बच्चे संतुष्ट हुए।

सुभाष पार्क की स्थिति

सिटी रोड स्थित सुभाष पार्क परिषद क्षेत्र का पुराना पार्क है। दो वर्ष पूर्व नगर परिषद ने शहर सौन्दर्यीकरण योजना के तहत पार्क को संवारने का कार्य किया था। मगर वर्तमान में उचित देखभाल के अभाव में पार्क में लगी फिसलपट्‌टी बीच से ही टूटी पड़ी है। झूले टूटे हुए है। उनकी सीट गायब है। पार्क में जगह जगह देखरेख के अभाव में घास सुख चुकी है। पार्क में घूमने के लिए बनाई गया फुटपाथ की फर्श जगह जगह से उखड़ी पड़ी है। पार्क में सुबह सुबह घूमने आने वाले राजाराम शर्मा, त्रिलोक सोनी, राकेश काकडा, विजय पारीक, सहित अन्य ने बताया कि विगत दो माह से पार्क की स्थिति को लेकर नगर परिषद को लिखित में व मौखिक रुप से अवगत कराया गया। मगर किसी ने ध्यान नहीं दिया।

लापरवाही

शहर के हर पार्क में टूटे झूले, उखड़े फर्श, उद्यानों की दुर्दशा पर बच्चों ने उठाए सवाल

मदनगंज-किशनगढ़. नगर परिषद के मुख्य पार्क सुभाष पाक में टूटी पड़ी फिसलपट्टी।

पर्यावरण दिवस पर भी पार्क रहे उपेक्षा का शिकार
X
पर्यावरण दिवस पर भी पार्क रहे उपेक्षा का शिकार
पर्यावरण दिवस पर भी पार्क रहे उपेक्षा का शिकार
Click to listen..