• Home
  • Rajasthan News
  • Kishangarh News
  • दिनभर बदला मौसम, उमस और गर्मी, शाम को धूल भरी आंधी के बाद 12.3 एमएम बारिश से राहत
--Advertisement--

दिनभर बदला मौसम, उमस और गर्मी, शाम को धूल भरी आंधी के बाद 12.3 एमएम बारिश से राहत

भास्कर न्यूज | मदनगंज किशनगढ़ शहर में बुधवार को दिन भर धूल के गुबार आसमां पर छाए रहे। तपन व उमस से लोगों का हाल...

Danik Bhaskar | Jun 07, 2018, 04:45 AM IST
भास्कर न्यूज | मदनगंज किशनगढ़

शहर में बुधवार को दिन भर धूल के गुबार आसमां पर छाए रहे। तपन व उमस से लोगों का हाल बेहाल रहा। शाम को धूल भरी आंधी चली। इससे मार्बल एरिया सहित कच्ची बस्ती में कई घरों के छप्पर उड़ गए। मार्बल व ग्रेनाइट की थप्पियाें पर पूरा शेड ही गिर गया। इससे लाखों रुपए का नुकसान हुआ। आंधी के बाद दस मिनट तक तेज बारिश हुई। बारिश ने शहर की हालात बिगाड़ दी। शहर की गंदगी सफाई के अभाव में पानी के साथ मुख्य सड़क पर आ गई। गंदगी के बीच से आमजन को गुजरना पड़ा।

शहर में सीवरेज व जलदाय विभाग ने पूरे शहर को खोद दिया गया है। पहली प्री मानसून बारिश ने शहर की हालात बिगाड़ दी। जगह जगह गलियां तालाब बन गई। गाडिया खड्डों में धंस गई। जगह जगह खड्डों के कारण पानी निकास का उचित मार्ग नहीं मिल पाया। इस कारण लिंक रोड, मझेला रोड, सराना रोड, रूपनगढ़ रोड सहित अन्य स्थानों पर जाम के हालात बने रहे। मालूम हो कि इन दिनों सफाई कर्मियों की भी हड़ताल चल रही है। इस कारण पूरा शहर बारिश के पानी के साथ गंदगी से अटा पड़ा मिला। बुधवार को मानसून पूर्व 12.3 एमएम बरसात हुई।

मदनगंज किशनगढ़. शहर में आई बारिश से बुधवार को सड़कों पर भरा पानी।

मार्बल एरिया में उड़े छप्पर

मार्बल एरिया में तेज अंधड़ से कई छप्पर उड़ गए। आंधी से मार्बल व ग्रेनाइट की थप्पियां टूट गई। ए क्लास ग्रीन एच मार्बल पर लाखों रुपए का नुकसान हो गया। ग्रेनाइट व मार्बल की थप्पियों पर तेज अंधड़ के दौरान पूरा शेड ही गिर गया। इससे नुकसान अधिक हुआ। इसी प्रकार कच्ची बस्ती में भी तेज अंधड़ से नाथूलाल, इदरिस के घर के छप्पर उड़ गए।

दिनभर धूल के गुबार

मौसम ने बुधवार को कई रूप दिखाए। दो घंटे बाद अासमां पर धूल के गुबार छाए रहे जो देर शाम तक बने रहे। धूल के गुबार छाए रहने के बाद भी तपिश व उमस बनी रही। शाम को तेज हवा चली। बीती रात सवा दो बजे बादलों की गड़गड़ाहट के बूंदाबांदी से एक दिन में मौसम के कई रंग देखने को मिले। धूलभरी हवाओं ने तापमान जरूर गिरा दिया, लेकिन बिजली गुल होने से लोग रातभर परेशान रहे। बीते एक सप्ताह से अधिकतम तापमान 45 डिग्री रहा है। वहीं रात का तापमान 32.3 डिग्री दर्ज किया है।