Home | Rajasthan | Kishangarh | हाइवे पर गैस से भरा टैंकर सड़क से नीचे उतरने से लगा जाम, नशेड़ी चालक गिरफ्तार

हाइवे पर गैस से भरा टैंकर सड़क से नीचे उतरने से लगा जाम, नशेड़ी चालक गिरफ्तार

भास्कर न्यूज | मदनगंज-किशनगढ़ अजमेर-जयपुर हाइवे पर मूर्ति मार्केट के पास शुक्रवार देर रात को गैस से भरा हुआ...

Bhaskar News Network| Last Modified - Jun 10, 2018, 04:45 AM IST

हाइवे पर गैस से भरा टैंकर सड़क से नीचे उतरने से लगा जाम, नशेड़ी चालक गिरफ्तार
हाइवे पर गैस से भरा टैंकर सड़क से नीचे उतरने से लगा जाम, नशेड़ी चालक गिरफ्तार
भास्कर न्यूज | मदनगंज-किशनगढ़

अजमेर-जयपुर हाइवे पर मूर्ति मार्केट के पास शुक्रवार देर रात को गैस से भरा हुआ टैंकर बेकाबू होकर सड़क से नीचे उतर गया। गनीमत रही कि टैंकर पलटा नहीं वरना गंभीर हादसा हो सकता था। हादसा टैंकर को बैक लेते समय हुआ। घटना देर रात की है लेकिन चौंकाने वाली बात ये है कि टैंकर चालक नशे में धुत था। टैंकर से फंसने से हाइवे पर एक लेन पर जाम की स्थिति बन गई। पुलिस ने यातायात को दूसरे लेन पर डायवर्ट किया। इंडियन ऑयल कंपनी को सूचना देकर एजेंसी के कर्मचारियों को बुलवाया गया। पुलिस ने टैंकर चालक को शराब के नशे में धुत होकर वाहन चलाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।

गांधीनगर थाना पुलिस के अनुसार गैस से भरा हुआ टैंकर गुजरात के जामनगर से काशी जा रहा था। अजमेर-जयपुर हाइवे पर मूर्ति मार्केट के पास टैंकर गलत दिशा में आगे बढ़ गया। इस पर चालक ने ब्रेक लगाकर टैंकर को बैक लेने की कोशिश करने लगा। चालक से टैंकर बैक नहीं हुआ और टैंकर का अगला हिस्सा सड़क से नीचे उतर गया। इससे टैंकर का भी अगला हिस्सा सड़क के नीचे उतर गया। गनीमत रही कि टैंकर रुक गया अौर पलटी नहीं खाया।

अगर पलटी खा जाता थो टैंकर में भरी गैस भारी तबाही मचा सकती थी। घटना के बाद सड़क पर एक तरफ जाम लगने लगा। घटना की सूचना गांधीनगर थाना पुलिस को मिली तो पुलिस मौके पर पहुंची। टैंकर चालक से पुलिस ने पूछताछ की तो चालक शराब के नशे में धुत पाया गया। इस पर पुलिस ने टैंकर चालक सवाई माधोपुर वार्ड 1 निवासी लालचंद (38) पुत्र कल्याणमल धोबी को शराब पीकर वाहन चलाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। इधर हाइवे पर पुलिस ने अन्य वाहनों को दूसरी लेन से गुजारा गया। पुलिस ने मौके पर ऐहतियात के तौर पर फायरब्रिगेड और एंबुलेंस को भी बुलवा लिया।

आज भी तैनात रही पुलिस

टैंकर फंसने पर पुलिस ने वाहनों को डायवर्ट कर दूसरी लेन से गुजारना शुरू किया। टैंकर में भरी ज्वलनशील गैस होने की वजह से पुलिस ने किसी को भी नजदीक नहीं जाने दिया। पुलिस ने सूचना आइओसी को दी। कुछ घंटों में पहुंची कंपनी की टीम ने टैंकर को चैक किया और कब्जे में ले लिया। पुलिस ने टैंकर कंपनी प्रतिनिधियों को सुपुर्द कर दिया। दोपहर बाद प्रतिनिधि टैंकर लेकर रवाना हो गए।

टैंकर के ऊपर गुजर रही थी 11 हजार केवी की हाइटेंशन लाइनें

गांधीनगर थाना एसएचओ भागसिंह ने बताया कि टैंकर चालक नशे में था। बैक लेते समय टैंकर सड़क से नीचे उतर गया। गनीमत रही कि टैंकर पलटा नहीं। हालांकि टैंकर जहां फंसा था उसके ऊपर से 11 हजार केवी की हाइटेंशन बिजली की लाइनें जा रही थी। अगर लाइन टूटती या लाइनों से संपर्क होता तो विस्फोट हो सकता था। इसके पास में ही गांधीनगर थाना, डीटीओ ऑफिस, मूर्ति मार्केट और कुछ ही दूरी पर किशनगढ़ एयरपोर्ट है। गनीमत रही कि हादसा टल गया।

मदनगंज-किशनगढ़. अजमेर-जयपुर हाइवे पर शुक्रवार देर रात को मूर्ति मार्केट के पास सड़क पर उतरा गैस टैंकर।

prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now