Hindi News »Rajasthan »Kishangarh» पीएम ने अजमेर के एलिवेटेड रोड का जयपुर में किया शिलान्यास

पीएम ने अजमेर के एलिवेटेड रोड का जयपुर में किया शिलान्यास

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हमारे एलिवेटेड रोड का शनिवार को जयपुर के अमरूदों का बाग में शिलान्यास किया। मोदी...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 08, 2018, 04:45 AM IST

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हमारे एलिवेटेड रोड का शनिवार को जयपुर के अमरूदों का बाग में शिलान्यास किया। मोदी ने अजमेर जिले को 360 करोड़ रुपए की चार बड़ी योजनाओं की सौगात दी। अजमेर शहर को रोजाना पानी, ब्यावर में प्रधानमंत्री आवास शहरी परियोजना और किशनगढ़ को हरित स्थल विकास प्रोजेक्ट का शुभारंभ भी किया। शिक्षा एवं पंचायतीराज राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी एवं महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री अनिता भदेल ने प्रधानमंत्री मोदी एवं मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का आभार जताया।

अजमेर जिले को दी 360 करोड़ की तीन योजनाओं का तोहफा

एलिवेटेड रोड का शुभारंभ

जिला कलक्टर आरती डोगरा ने बताया कि प्रधानमंत्री ने अजमेर शहर में यातायात की प्रमुख समस्या से निजात पाने के लिए स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत तैयार 220 करोड़ रुपए के एलिवेटेड रोड का शिलान्यास किया। इस प्रोजेक्ट के तहत एलिवेटेड रोड मार्टिंडल ब्रिज से आगरा गेट एवं गांधी भवन से पुरानी आरपीएससी तक निर्मित होगी। कार्य की विशालता, जटिलता व महत्ता को देखते हुए राज्य सरकार के निर्देशानुसार इसके निर्माण की जिम्मेदारी आरएसआरडीसी को सौंपी गई है। यह कार्य पूर्ण होने की अवधि दो वर्ष है।

किशनगढ़: हरित स्थल विकास परियोजना का शिलान्यास

किशनगढ़ में अमृत मिशन के अंतर्गत शहर की हरित स्थल विकास परियोजना का भी शिलान्यास किया। मिशन में किशनगढ़ के अलावा नागौर, झालावाड़, चित्तौड़गढ़ एवं सुजानगढ़ शहरों की हरित स्थल विकास परियोजना को शामिल किया है।

24 घंटे पानी प्रोजेक्ट का शुभारंभस्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत ही अजमेर शहर को 24 घंटे पेयजल उपलब्धता के लिए 97 करोड़ के प्रोजेक्ट का शुभारंभ किया। 20-20 एमएलडी के दो टैंकों का निर्माण, शहर की आंतरिक जल वितरण प्रणाली को सुदृढ़ किया जाएगा।

कमजोर लोगों के लिए ब्यावर में बनेंगे 1216 फ्लैट्सब्यावर में 43 करोड़ एक लाख 85 हजार रुपए की प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी का शुभारंभ भी प्रधानमंत्री ने किया। इसके तहत आर्थिक दृष्टि से कमजोर एवं अल्प आय वर्ग के लिए प्लेट्स का निर्माण किया जाएगा। इसमें कुल 1216 फ्लैट्स का निर्माण होगा। जिसमें ईडब्ल्यूएस के 848 तथा एलआईजी के 368 फ्लैट हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kishangarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×