• Hindi News
  • Rajasthan
  • Kishangarh
  • 1769 विद्यार्थियों ने कराया दस्तावेजाें का भौतिक सत्यापन

1769 विद्यार्थियों ने कराया दस्तावेजाें का भौतिक सत्यापन / 1769 विद्यार्थियों ने कराया दस्तावेजाें का भौतिक सत्यापन

Kishangarh News - भास्कर न्यूज | मदनगंज-किशनगढ़ राजकीय काॅलेज किशनगढ़ में शनिवार को स्नातक प्रथम वर्ष में अपने डाक्यूमेंट्स का...

Bhaskar News Network

Jul 08, 2018, 04:45 AM IST
1769 विद्यार्थियों ने कराया दस्तावेजाें का भौतिक सत्यापन
भास्कर न्यूज | मदनगंज-किशनगढ़

राजकीय काॅलेज किशनगढ़ में शनिवार को स्नातक प्रथम वर्ष में अपने डाक्यूमेंट्स का सत्यापन कराने के लिए विद्यार्थियों की भीड़ उमड़ी। डाक्यूमेंट्स सत्यापित कराने की आखिरी तारीख होने के कारण शनिवार को बड़ी संख्या में विद्यार्थी कॉलेज आए। स्नातक प्रथम वर्ष के लिए 1769 विद्यार्थियों ने अपने दस्तावेजाें का भौतिक सत्यापन कराया। वहीं स्नातकोत्तर पूर्वाद्ध में 9 विषयों के लिए अब तक 48 विद्यार्थियों ने आॅनलाइन आवेदन किए।

प्रवेश प्रभारी डाॅ. सत्यदेव सिंह ने बताया कि शनिवार को स्नातक के तीनों संकाय के प्रथम वर्ष में भौतिक सत्यापन व शुल्क जमा कराने की अंतिम तिथि थी। बीए प्रथम वर्ष में 1244, बीकाॅम प्रथम वर्ष में 226, बीएसएस बायो प्रथम वर्ष में 155 तथा बीएससी गणित प्रथम वर्ष में 144 विद्यार्थियों ने डाॅक्यूमेंट्स का सत्यापन कराया। प्राचार्य डाॅ. सहदेवदान बारेठ ने बताया कि स्नातक पार्ट-प्रथम की प्रथम अंतरिम प्रवेश-सूची तथा प्रथम प्रतीक्षा-सूची दोनों सूचियों के प्रवेशार्थियों के लिए कॉलेज में दस्तावेज़ सत्यापन व शुल्क जमा कराने की अंतिम तिथि 7 जुलाई थी। जिन विद्यार्थियों ने प्रवेशार्थी दस्तावेज़ सत्यापन नहीं करवाएं हैं वे स्वत: ही नामांकन प्रक्रिया से बाहर हो गए है। उनके स्थान पर अन्य प्रवेशार्थियों को प्रवेश का अवसर दे दिया जाएगा।

स्नातकोत्तर पूर्वार्द्ध में 48 आवेदन

प्राचार्य डाॅ. बारेठ ने बताया कि स्नातकोत्तर पूर्वाद्ध में आॅनलाइन आवेदन की प्रक्रिया धीमी है। कॉलेज में 9 विषयों के लिए अब तक केवल 48 आवेदन प्राप्त हुए हैं। काॅलेज में एमए हिंदी, संस्कृत, इतिहास, चित्रकला, भूगोल, एमकाॅम एबीएसटी, बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन, ईएएफएम तथा एमएससी रसायन शास्त्र पूर्वाद्ध में प्रवेश प्रक्रिया चल रही है। आॅनलाइन अावेदन की अंतिम तिथि 13 जुलाई है।

X
1769 विद्यार्थियों ने कराया दस्तावेजाें का भौतिक सत्यापन
COMMENT