Hindi News »Rajasthan »Kishangarh» तेज धमाके के साथ ट्रांसफार्मर में लगी आग, आधे घंटे में पाया काबू

तेज धमाके के साथ ट्रांसफार्मर में लगी आग, आधे घंटे में पाया काबू

भास्कर न्यूज | मदनगंज-किशनगढ़ कृष्णापुरी स्थित कृष्णा मैरिज गार्डन के पास शनिवार दोपहर को अज्ञात कारणों से...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 08, 2018, 04:45 AM IST

  • तेज धमाके के साथ ट्रांसफार्मर में लगी आग, आधे घंटे में पाया काबू
    +1और स्लाइड देखें
    भास्कर न्यूज | मदनगंज-किशनगढ़

    कृष्णापुरी स्थित कृष्णा मैरिज गार्डन के पास शनिवार दोपहर को अज्ञात कारणों से ट्रांसफार्मर में जोरदार आग लग गई। तेज धमाके के साथ लगी आग की लपटें और धुआं काफी ऊंचा उठता नजर आया। आग ने पास के नाले तक के हिस्से को अपनी चपेट में ले लिया। आग इतनी भीषण थी कि नजदीक के मकान तक उसके पहुंचने का खतरा बढ़ने लगा। फायर ब्रिगेडकर्मियों ने आधा घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग से ट्रांसफार्मर पूरी तरह जलकर नष्ट हो गया।

    जानकारी के अनुसार कृष्णापुरी स्थित कृष्णा मैरिज हॉल के सामने जगदीश यादव का तीन मंजिला मकान है। मकान के ठीक बाहर ट्रांसफार्मर लगा हुआ है। दोपहर 3.30 बजे अचानक ट्रांसफार्मर में तेज धमाका हुआ और ट्रांसफार्मर में आग लग गई। धमाके की आवाज सुनकर आसपास के लोग दौड़कर बाहर निकल आए। तभी देखा कि ट्रांसफार्मर में से धूं-धूं कर आग निकल रही है। उसमें से तेज धुआं उठ रहा है। आग भीषण होते ही नजदीक स्थित जगदीश यादव के मकान के लोग दौड़कर बाहर आ गए। देखते ही देखते लोगों की भीड़ जमा हो गई। भाजपा मीडिया प्रवक्ता सूर्यप्रकाश शर्मा ने तुरंत फायरब्रिगेड को सूचना दी और डिस्कॉम को जानकारी दी। इसके बाद बिजली की सप्लाई बंद की गई। सूचना पर मदनगंज थाना पुलिस भी पहुंच गई। आग की लपटें बहुत तेज उठ रही थी इसलिए फायर ब्रिगेडकर्मियों को आग बुझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी।

    कृष्णा मैरिज गार्डन के पास अचानक ट्रांसफार्मर में लगी आग, देखते ही देखते नाले तक पहुंची आग, मौके पर जमा हुए लोग, अाग लगने के कारणों का खुलासा नहीं

    मदनगंज-किशनगढ़. कृष्णापुरी इलाके में शनिवार दोपहर को ट्रांसफार्मर में लगी आग।

    लोगों ने जताया विरोध, झाड़ियांे को हटाने की मांग

    इधर आग बुझने के बाद मौके पर मौजूद डिस्कॉम अधिकारियों की टीम के समक्ष क्षेत्रवासियों ने नाराजगी जताई। लोगों ने बताया कि ट्रांसफार्मर के दोनों ओर झाडिय़ां उगी हुई थी। इस कारण कभी भी आग लगने की संभावना बनी हुई थी। पूर्व में मीडिया प्रवक्ता सूर्यप्रकाश शर्मा ने विद्युत निगम के अधिकारियों को कहकर कई बार झाड़ियों को हटवाया था लेकिन पिछले कुछ दिनों से झाड़ियां नहीं हटी। इसी वजह से आग भीषण हो गई। लोगों ने ट्रांसफार्मर, तारों के बीच से गुजर रही झाड़ियों को हटवाने की मांग की है। लोगों ने बताया कि गनीमत रही कि समय रहते आग पर काबू पा लिया गया। अगर सिर्फ दस मिनट की भी देरी हो जाती तो आग नजदीक स्थित मकान को भी अपनी चपेट में ले लेती।

    कृष्णापुरी इलाके में ट्रांसफार्मर जलने की घटना के बाद मौके पर जमा भीड़।

    झाड़ियों से बढ़ी आग, मकान तक पहुंची लपटें

    मौके पर यादव के मकान के बाहर ट्रांसफार्मर की आग तेजी से बढ़ रही थी। ट्रांसफार्मर के दोनों ओर पेड़ की टहनियां और कंटीली झाड़ियां थी। झाड़ियों के कारण आग तेज होती गई और पूरी झाड़ियां जलकर नष्ट हो गई। आग की लपटें काफी ऊंचाई तक फैल रही थी। भीषण आग से यादव के तीन मंजिला मकान के चपेट में आने का खतरा बना हुआ था। यादव के मकान के लोग बाहर निकल आए। हर कोई जल्दी से जल्दी आग बुझने के इंतजार में खड़ा था। फायरब्रिगेड ने करीब आधे घंटे तक मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग बुझने पर सभी ने राहत की सांस ली।

  • तेज धमाके के साथ ट्रांसफार्मर में लगी आग, आधे घंटे में पाया काबू
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kishangarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×