Hindi News »Rajasthan »Kishangarh» ग्रामीणाें के सहयाेग से संभव अपराध का खात्मा : एसपी

ग्रामीणाें के सहयाेग से संभव अपराध का खात्मा : एसपी

एसपी राजेन्द्र सिंह चाैधरी ने कहा है कि उग्रवाद व अपराध का खात्मा ग्रामीणों के सहयोग से ही संभव है। जब तक ग्रामीण...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 13, 2018, 04:45 AM IST

  • ग्रामीणाें के सहयाेग से संभव अपराध का खात्मा : एसपी
    +1और स्लाइड देखें
    एसपी राजेन्द्र सिंह चाैधरी ने कहा है कि उग्रवाद व अपराध का खात्मा ग्रामीणों के सहयोग से ही संभव है। जब तक ग्रामीण पुलिस पर भरोसा कर सहयोग के लिए आगे नहीं आएंगे तब तक उग्रवाद व अपराध पर अंकुश लगा पाना संभव नहीं है। यह बात एसपी चाैधरी ने लाडपुरा गांव में आयोजित पुलिस आपके द्वार जन सहभागिता शिविर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही।

    उन्हाेंने कहा कि पुलिस ग्रामीणों की हितैषी है। ऐसे में ग्रामीण यदि पुलिस को सहयोग करे तो क्षेत्र में अपराध पर अंकुश लगाया जा सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि आपराधिक प्रवृति के लोगों को गांव में शरण न दें। साथ ही ग्रामीणों से अपने बच्चों को गलत रास्ते पर जाने से रोकें। गेगल थाना प्रभारी दिनेश चाैधरी ने ग्रामीणों से अपराध उन्मूलन में पुलिस का सहयोग करने का अनुरोध किया। उन्हाेंने कहा कि पुलिस ग्रामीणों को हर संभव मदद करने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि नशापान ही समाज को खोखला कर रही है और नशा ही युवाओं को गलत रास्ते की ओर ले जा रहा है। नशापान मुक्त समाज बनाने की जरूरत है तभी विकास संभव है। जन सहभागिता शिविर में भूडाेल सरपंच सुमिता रावत ने कहा कि ग्रामीणों को इंदिरा आवास, मनरेगा वृद्घापेंशन की जानकारी देते हुए कहा कि ग्रामीण के हाथों में सरकारी योजना की सफलता निर्भर करती है। ग्रामीण जब तक अपना हक मांगने के लिए आगे नहीं आएंगे तब तक क्षेत्र का विकास नहीं हो पाएगा। कार्यक्रम में राजस्थान रावत महासभा प्रदेशाध्यक्ष ज्ञान सिंह रावत, समाजसेवी अजय सिंह रावत, रावत महासभा भूडोल सर्कल अध्यक्ष मोहन सिंह रावत, बिरदा सिंह रावत, मूल सिंह रावत, मुकेश सिंह, शैतान सिंह, वार्ड पंच धर्म सिंह, हरि सिंह, गोपी सिंह, राम सिंह पोखरिया, सोहन नाथ, हनुमान सिंह नोटिस, युवा नेता जसवंत सिंह रावत, शेर सिंह फोजी, शायर सिंह नाडला, छोटू नाथ, भैरू सिंह पोखरिया, पर्वत सिंह, रघुवीर सिंह सहित ग्रामीण मौजूद थे।

    मुहामी. लाडपुरा गांव में पुलिस जन सहभागिता शिविर में समस्याएं सुनते एसपी।

    सोशल मीडिया में भ्रामक खबरों से रहें सावधान

    ग्राम टिकावड़ा में पुलिस जन सहभागिता शिविर का आयोजन

    भास्कर न्यूज| मदनगंज-किशनगढ़

    ग्राम टिकावड़ा में मंगलवार को पुलिस अधीक्षक राजेंद्र सिंह की अध्यक्षता में जनसहभागिता शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में एसपी ने ग्रामीणों की समस्याएं सुनी और मौके पर तुरंत किशनगढ़ थाना पुलिस को समाधान के निर्देश दिए। शिविर में किशनगढ़ थाना प्रभारी बंशीलाल पांडर ने भी ग्रामीणों की समस्याएं सुनकर निवारण का आश्वासन दिया। एसपी राजेद्र सिंह ने लोगों को सोशल साइट्स से होने वाले दुष्परिणाम के बारें में बताया। ग्रामीणों ने गांव की समस्याएं रखी। गांव में अपराध रोकने और रात्रि गश्त बढ़ाने की मांग की। शराबियों, जुआरियों को पकड़ने के लिए कहा गया। अधिकारियों ने समस्याएं सुनी और उनके समाधान पर चर्चा की। शिविर में एसपी ने बताया कि सोशल साइट्स पर भ्रामक प्रचार से बचना जरूरी है। आजकल हर कोई सोशल साइट्स का उपयोग कर रहे है। लेकिन सोशल साइट्स पर भ्रामक प्रचार के कारण विवाद होते है। बिना सूचना को सत्यापित या कंफर्म किए बिना वायरल कर दी जाती है। इस कारण विवाद होते है। उन्हांेने बताया कि आईटी एक्ट में भ्रामक व झूठी अफवाह फैलाने वालाें के खिलाफ कार्रवाई भी होती है। जनहसभागिता शिविर में आमजन से पुलिस का सहयोग करने, बाहरी लोगों को घर किराए पर देने पर उनकी पहचान सुनिश्चित करने, पुलिस को सूचना देने संबंधी कई जानकारियां दी गई।

    टिकावड़ा में आयोजित जनसहभागिता शिविर में जानकारी देते एसपी राजंेद्र सिंह।

  • ग्रामीणाें के सहयाेग से संभव अपराध का खात्मा : एसपी
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kishangarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×