• Hindi News
  • Rajasthan
  • Kishangarh
  • कॉमन सर्विस सेंटर के तीन लाख वीएलई करेंगे बैंकिंग सेक्टर में काम
--Advertisement--

कॉमन सर्विस सेंटर के तीन लाख वीएलई करेंगे बैंकिंग सेक्टर में काम

Kishangarh News - मदनगंज-किशनगढ़ | सीएससी एसपीवी और एचडीएफसी बैंक ने बैंकिंग कॉरेसपांडेंट के रूप में काम करने के लिए कॉमन सर्विस...

Dainik Bhaskar

Jul 05, 2018, 04:45 AM IST
कॉमन सर्विस सेंटर के तीन लाख वीएलई करेंगे बैंकिंग सेक्टर में काम
मदनगंज-किशनगढ़ | सीएससी एसपीवी और एचडीएफसी बैंक ने बैंकिंग कॉरेसपांडेंट के रूप में काम करने के लिए कॉमन सर्विस सेंटर के 3 लाख ग्राम स्तर उद्यमियों वीएलई को सक्षम करने के लिए बुधवार को एक समझौते पर हस्ताक्षर किए।

हस्ताक्षर समारोह में एचडीएफसी बैंक के प्रबंध निदेशक आदित्य पुरी और सीएससी सीईओ डॉ. दिनेश त्यागी के बीच आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद के आतिथ्य में संपन्न हुआ। अजमेर जिला प्रबंधक हिमांशु मिश्रा ने बताया कि अजमेर जिले में अभी तक 767 वीएलई सेंटर हैं। जो कि एचडीएफसी बैंक के साथ जुड़ कर बैंकिंग की सर्विसेस को गांव-गांव तक पहुंचाने का कार्य कर सकेंगे। प्रत्येक गांव में सीएससी के वीएलई एचडीएफसी बैंक के साथ मिलकर अपनी सेवाएं उपलब्ध कराएंगे। खाता खोलने से लेकर लोन देना, पैसा ट्रांसफर करना सहित बैंकिंग सेक्टर के सभी कार्य वीएलई करेंगे। इससे ग्रामीणों को बैंकिंग सेक्टर की जानकारी मिलने के साथ ही शहरों में आने की जरूरत नहीं पड़ेगी। गांवों में ही बैंकिंग के कार्य हो सकेंगे। एचडीएफसी के एमडी ने आदित्य पुरी ने कहा कि सीएससी के साथ मिलकर इस साल करीब एक हजार गांवों को डिजीगांव के रूप में उभारने का काम करेंगे। इसके लिए सीएससी के साथ मिलकर कार्य शुरू किया जाएगा। आईटी मंत्री रविशंकर ने इसे बड़ी उपलब्धी बताते हुए डिजिटल इंडिया के सपने को साकार करने में बड़ा कदम बताया है। उन्होंने गांवांे में बैंकिंग फेसिलिटी से होने वाले फायदांे के बारंे में बताया।

सीएससी एसपीवी, एचडीएफसी बैंक के बीच हुआ समझौता।

X
कॉमन सर्विस सेंटर के तीन लाख वीएलई करेंगे बैंकिंग सेक्टर में काम
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..