Hindi News »Rajasthan »Kishangarh» 45 िडग्री पारा, बिना सूचना के दिन में 5 बार बिजली कटौती

45 िडग्री पारा, बिना सूचना के दिन में 5 बार बिजली कटौती

शहर में 45 डिग्री पारे में सुखसागर कुंड में युवाओं ने गर्मी से बचने का किया जतन। भास्कर न्यूज| मदनगंज-किशनगढ़. ...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 05, 2018, 04:50 AM IST

45 िडग्री पारा, बिना सूचना के दिन में 5 बार बिजली कटौती
शहर में 45 डिग्री पारे में सुखसागर कुंड में युवाओं ने गर्मी से बचने का किया जतन।

भास्कर न्यूज| मदनगंज-किशनगढ़.

नौतपा समाप्त होने के बाद भी उपखंड में गर्मी के तीखे तेवर बने हुए हैं। हालत ये है कि उपखंड में अधिकतम तापमान दो दिन से 45 डिग्री बना हुआ है। दिन भर गर्मी और उमस से परेशान लोगों की समस्या बार-बार होने वाली बिजली कटौती ने और बढ़ा दी। तेज गर्मी और लू के थपेड़ों से राजकीय अस्पताल में मरीजों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। गर्मी से बचने के लिए बच्चों और युवाओं ने सुखसागर में पानी में नहाकर राहत की सांस ली।

मौसम विभाग के प्रोफेसर डी के शर्मा ने बताया कि अगर इसी प्रकार तापमान बना रहा तो तेज अंधड़ चलने की संभावना है। तापमान की स्थिति आने वाले दो तीन दिनों में इसी प्रकार बनी रहेगी। मौसम भी इसी प्रकार रहेगा। सोमवार को आर्द्रता 16 प्रतिशत तथा गर्म हवा 11 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से चलती रही। शहर में अलसुबह से ही सूर्यदेव ने तेवर दिखाने शुरू कर दिए। न्यूनतम तापमान भी बढ़कर 31.5 डिग्री सेल्सियस रहा। इसके चलते सुबह से ही तेज गर्मी का असर रहा। सुबह सूर्य भगवान का तेज और दोपहर में हर आधा घंटा बाद बिजली की ट्रिपिंग ने हाल बेहाल कर दिया। हालत ये थी कि डिस्कॉम के अधिकारियों ने बिना सूचना के पावर कट कर दिया। भीषण गर्मी में दोपहर 1 बजे से शाम पांच बजे तक पांच बार बिजली ने आंख मिचौली खेली। इससे बुजुर्गों व मरीजों को परेशानी उठानी पड़ी। बाजार सुनसान रहे। सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे तक बाजार में वीरानी सा माहौल बना रहा। नेशनल हाइवे भी सुनसान रहा। ट्रक वाले दोपहर में अपने ट्रक रोड साइड में खड़े कर आराम करते रहे। शाम को गर्मी कम होने पर वे अपने गंतव्य के लिए रवाना हुए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kishangarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×