किशनगढ़

  • Hindi News
  • Rajasthan News
  • Kishangarh News
  • पंचों ने तांत्रिक के कहने पर नाबालिग को चोर ठहरा कर पैसे वसूल लिए
--Advertisement--

पंचों ने तांत्रिक के कहने पर नाबालिग को चोर ठहरा कर पैसे वसूल लिए

भास्कर न्यूज|मदनगंज-किशनगढ़ ग्राम मुंडोलाव में घर से पचास हजार रुपए रुपए चोरी हो गए तो पंचों ने तांत्रिक के कहने...

Dainik Bhaskar

Jun 09, 2018, 04:50 AM IST
भास्कर न्यूज|मदनगंज-किशनगढ़

ग्राम मुंडोलाव में घर से पचास हजार रुपए रुपए चोरी हो गए तो पंचों ने तांत्रिक के कहने पर नाबालिग पर चोरी का इल्जाम लगाकर उसकी मां से मय हर्जे खर्चे के रकम वसूल कर ली। पंचों और चोरी की शिकायत करने वालों ने थाने में चोरी की रिपोर्ट नहीं दी। दुखी होकर महिला ने किशनगढ़ थाने में चोरी का आरोप लगाने वाले, पंचों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

किशनगढ़ थाने में मुंडोलाव निवासी कमला देवी उर्फ प्रेम देवी (40) प|ी नेमीचंद ने रिपोर्ट दर्ज कराई। रिपोर्ट में बताया कि उसके सामने रहने वाला पड़ोसी गुलाब पुत्र चौथू रैगर गत 16 मई को शाम 7.30 बजे के करीब आया और कहा कि उसके लड़के जीतू को उसकी लड़की काली ने घर से 51 हजार रुपए चुराकर दिए हैं। जीतू से डरा धमकाकर पूछताछ की तो उसने मुझे बताया कि उसे कोई रुपए नहीं दिए गए। पुत्र के द्वारा रुपए लेने की बात से मना करने पर गुलाब ने सामाजिक पंचायत में देख लेने की धमकी दी। गत 18 मई को गांव में सामाजिक पंचायत बुलाई गई। पंचायत में कमला ने पंचों से निवेदन किया कि पुलिस थाने में चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराएं जिससे हकीकत सामने आ जाए। इस बात पर पंच कमला पर भड़क गए। पंचायत में उपस्थित पंच जेठू पुत्र ज्वारा ने कहा कि उसका मिलने वाला मथुरा में एक तांत्रिक है जो बता सकता है कि रुपए किसने चुराए व कहां पर रखे है। इस पर रैगर समाज के पंचगण जीप लेकर मथुरा गए वहां से आने के बाद जीतू पर चोरी का आरोप लगा दिया। दुबारा सामाजिक पंचायत बैठने पर पंचायत में उपस्थित भादू पुत्र ज्वारा, जेठू पुत्र ज्वारा, कुंदन पुत्र जेठू, राजेश पुत्र जेठू, गुलाब पुत्र चौथू तथा अन्य पंचों ने कहा कि मथुरा के तांत्रिक ने कमला के पुत्र जीतू के द्वारा रुपए चुराने की बात कही है। इसलिए 51 हजार रुपए और पंचों का खर्चा 12 हजार 250 रुपए देने पड़ेंगे। नहीं देने पर परिवार को समाज से बाहर कर गांव में हुक्का पानी बंद कर दिया जाएगा। पीड़िता ने बताया कि पंचगणों को चोरी की रिपोर्ट थाने में करने की बात कही तो पंचों ने कहा कि वे खुद ही कचहरी हैं।

आखिरी पीड़िता ने ब्याज पर 63 हजार 250 रुपए ब्याज पर लिए और पंचगणों और चोरी का आरोप लगाने वालों को दिए। पीड़िता ने किशनगढ़ थाने में पंचगणों व चोरी का आरोप लगाने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

X
Click to listen..