Hindi News »Rajasthan »Kishangarh» मस्जिदों में रमजान माह के चौथे जुमे पर सजदे में झुके हजारों सिर

मस्जिदों में रमजान माह के चौथे जुमे पर सजदे में झुके हजारों सिर

मदनगंज-किशनगढ़. मुख्य चौराहा स्थित जामा मस्जिद पर जुम्मे की नमाज अदा करते रोजेदार। भास्कर न्यूज मदनगंज किशनगढ़....

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 09, 2018, 04:50 AM IST

मस्जिदों में रमजान माह के चौथे जुमे पर सजदे में झुके हजारों सिर
मदनगंज-किशनगढ़. मुख्य चौराहा स्थित जामा मस्जिद पर जुम्मे की नमाज अदा करते रोजेदार।

भास्कर न्यूज मदनगंज किशनगढ़.

रमजान मास के चौथे शुक्रवार पर मदनगंज किशनगढ़ की सभी मस्जिदों में सजदे में हजारो सिर झुके। परिषद सीमा क्षेत्र स्थित मस्जिदों में जुमे की नमाज अदा करने के लिए रोजदारों की भारी भीड़ रही। मुख्य चौराहा स्थित जामा मस्जिद, सुंदर नगर स्थित चिश्तिया मस्जिद रामनेर रोड स्थित गरीब नवाज मस्जिद, मदीना मस्जिद, पुराना शहर में सरवाड़ी गेट भिश्तिया मोहल्ले में स्थित मस्जिद, नया शहर में छीपों का मोहल्ला में स्थित मस्जिद तथा अन्य मस्जिदों पर रोजेदारों को भारी भीड़ रही। जिसे जहां जगह मिला उसने वही पर नमाज अदा कर रहमत की दुआ की। जामा मस्जिद में मौलाना फिरोज अहमद, गरीब नवाज, मदीना मस्जिद आदि मस्जिदों में अल्लाह के पवित्र मास रमजान में जुमे की विशेषता से अवगत कराया तथा इस माह की पवित्रता बनाए रखने की सीख रोजेदारों को दी गई। उन्हें बताया कि इस मास में जितना भी दान किया जाए उतना कम है। हमें पूरी श्रद्धा व विश्वास के साथ जरुरतमंदो की सेवा करनी चाहिए। उनकी आवश्यकता अनुसार व अपनी हैसियत के अनुसार दान करना चाहिए। शाम को सभी मस्जिदों में रोजा इफ्तार का कार्यक्रम आयोजित किया गया। रोजा इफ्तार में गणमान्यजनो ने भाग लिया।

मस्जिदों में खुदा की इबादत, घरों में भी संयम

रहमतों की बारिश लेकर आए माह - ए - रमजान में अकीदतमंदो की जीवन शैली में बड़ा बदलाव आया है। अकीदतमंद अल्लाह की इबादत में तल्लीन है। सुबह नौ बजे से सांय सात बजे तक दिन भर गुलजार होने वाले मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में सन्नाटा पसरा हुआ है। इन कालोनियों में सांय सात बजे बाद चहल पहल आती है। नमाज के वक्त कुछ समय के लिए मस्जिद के आसपास के क्षेत्र में चहल पहल आती है। रोजेदार अल्लाह की इबादत में लगे हुए है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kishangarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×