• Hindi News
  • Rajasthan
  • Kishangarh
  • 23 हजार से अधिक बच्चों ने पिया दूध कहीं मीठा मिला तो कहीं फीका
विज्ञापन

23 हजार से अधिक बच्चों ने पिया दूध कहीं मीठा मिला तो कहीं फीका

Bhaskar News Network

Jul 03, 2018, 04:50 AM IST

Kishangarh News - भास्कर न्यूज| मदनगंज-किशनगढ़ शिक्षा ब्लाॅक किशनगढ़ की 225 राजकीय स्कूलों में सोमवार को 23 हजार से अधिक बच्चों ने...

23 हजार से अधिक बच्चों ने पिया दूध कहीं मीठा मिला तो कहीं फीका
  • comment
भास्कर न्यूज| मदनगंज-किशनगढ़

शिक्षा ब्लाॅक किशनगढ़ की 225 राजकीय स्कूलों में सोमवार को 23 हजार से अधिक बच्चों ने अन्नपूर्णा योजना के तहत दूध पिया। कहीं पर फीका तो कहीं पर मीठा दूध पिलाया गया। अन्नपूर्णा योजना में राज्य सरकार ने दूध की व्यवस्था तो कर दी मगर बजट में चीनी का प्रावधान नहीं किया।

शिक्षा ब्लाॅक किशनगढ़ में अन्नपूर्णा योजना की शुरुआत राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक स्कूल में की गई। मुख्य अतिथि विधायक भागीरथ चौधरी रहे और अध्यक्षता सिलोरा प्रधान हनुमान भादू ने की। इस दौरान उपसभापति राजकुमार बाहेती, एसडीएम व अन्नपूर्णा योजना के ब्लाक स्तरीय संचालन व समीक्षा कमेटी के अध्यक्ष अशोक कुमार, बीडीओ रामचंद्र जाट, बीसीएमएचओ स्वाति शिंदे, महिला व बाल विकास अधिकारी अनुराधा सेठ मौजूद रही। इस दौरान मुख्य अतिथि विधायक भागीरथ चौधरी ने राज्य व केन्द्र सरकार की नीतियों की जमकर बखान किया। प्रधान भादू, उपसभापति बाहेती ने भी अपने विचार व्यक्त किए। उपखंड अधिकारी कुमार ने अन्नपूर्णा योजना की विशेषताओं पर प्रकाश डाला। ब्लाक प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी मोहनलाल ढाका, एबीईईओ बीडी बुनकर सहित अन्यजन मौजूद रहे। संस्थाप्रधान वंदना वर्मा ने आभार जताया।

पहले दिन दूध पिलाने की होड़

अन्नपूर्णा योजना के तहत पहले दिन सभी राजकीय स्कूलों में दूध पिलाने की होड़ रही। राजकीय स्कूलों के प्रभारियों ने जनप्रतिनिधियों को बुलाकर दूध पिलाने की व्यवस्था की। राजकीय बालिका शार्दुल स्कूल कृष्णापुरी, अजमेर रोड राजकीय शार्दुल स्कूल, राजकीय स्कूल परासिया, मालियों की ढाणी, मालियों की बाडी सहित सभी स्कूलों में दूध पिलाया गया।

अंकल फीका दूध तो भाता ही नहीं

कई स्कूल में बच्चों ने कहा कि अंकल फीका दूध तो भाता ही नहीं है। इसमें चीनी तो डलवाओ। दूध में चीनी को लेकर जब अधिकारियों से जानकारी चाही गई तो उनका कहना था कि बच्चों को जिस फैट का दूध दिया जा रहा है उसमें चीनी की आवश्यकता नहीं है। यह फैट ही ग्लूकाेज का कार्य करेगा।

हफ्ते में तीन दिन मिलेगा बच्चों को दूध

अतिरिक्त ब्लाॅक प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी वीडी बुनकर ने बताया कि शहरी क्षेत्र में सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को और ग्रामीण क्षेत्रों में मंगलवार गुरुवार व शनिवार को दूध का वितरण किया जाएगा।

मदनगंज-किशनगढ़. राजकीय बालिका स्कूल में अन्नपूर्णा दुग्ध योजना का शुभारंभ करते विधायक भागीरथ चौधरी।

अरांई में अन्नपूर्णा दुग्ध योजना का शुभारम्भ करते विधायक।

ब्लॉक के 11240 बच्चों को मिलेगा हफ्ते में तीन दिन दूध

अरांई| राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय में योजना का विधायक भागीरथ चौधरी ने शुभारंभ किया। समारोह में संस्था प्रधान लक्ष्मण सिंह चौधरी ने बताया कि अन्नपूर्णा दुग्ध योजना से ब्लॉक के 11240 बच्चे लाभान्वित होंगे। इससे ब्लॉक प्राथमिक स्कूल के 6926 एवं उच्च प्राथमिक स्कूलों के 4314 बच्चों को सप्ताह में तीन दिन दूध मिलेगा। समारोह में उपखण्ड अधिकारी अशोक कुमार, तहसीलदार रामकिशोर मीणा, ब्लॉक शिक्षा अधिकारी धनपत राम, धन्ना लाल वर्मा, प्रधान रामलाल गेजण, मण्डल अध्यक्ष निर्मल कुमार भण्डिया, पंचायत समिति सदस्य शिवराज उदय, सरपंच अरुणा कंवर शैलेन्द्र शेखावत सहित बच्चे माैजूद थे। इसी प्रकार सांदोलिया में संस्था प्रधान हेमंत कुमार दौलतवाल, छोटालाम्बा में संस्था प्रधान चन्द प्रकाश शर्मा सहित कटसूरा, भामोलाव, सिरोंज, भोगादीत में योजना का शुभारम्भ किया गया।

बालिकाओं को दूध वितरण किया

रूपनगढ़|
राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक स्कूल में सोमवार को अन्नपूर्णा दूध योजना का शुभारम्भ किया गया। इसमें पहली से लेकर आठवीं तक की बालिकाओं को दूध का वितरण किया गया। प्रधानाचार्य मधु भाण्ड ने बताया कि रूपनगढ़ सरपंच भगवानदास लखन व वरिष्ठ भाजपा नेता डीसीवी किरण तथा एसडीएमसी अध्यक्ष भंवरलाल कुमावत एवं संदीप अजमेरा सहित अभिभावकों की उपस्थिति में बालिकाओं को दूध पिलाया गया। प्रधानाचार्या भाण्ड ने आभार व्यक्त किया। इसके बाद शिक्षक-अभिभावक बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में समस्त शैक्षिक, सह शैक्षिक गातिविधियों पर विचार विमर्श किया गया।

बोराड़ा. अन्नपूर्णा दूध योजना का शुभारंभ करते अतिथि।

जनप्रतिनिधि रहे मौजूद

बोराड़ा|
राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में सोमवार को सरपंच निधि कंवर, समाजसेवी शक्ति प्रताप सिंह और प्रधानाचार्य लता बालोटिया की अध्यक्षता में योजना का शुभारंभ किया गया। समारोह में भाजपा मंडल महामंत्री गणेश रणवा, डेयरी सचिव धर्मीचंद करीवाल शहीद ग्राम के नागरिक मौजूद थे। इस दौरान वरिष्ठ अध्यापक गोपाल चौधरी, अध्यापिका सीमा मीणा, पुष्पा कुमारी, अध्यापक लतीफ सीताराम, सांवरलाल चौधरी सहित अन्य मौजूद थे।

23 हजार से अधिक बच्चों ने पिया दूध कहीं मीठा मिला तो कहीं फीका
  • comment
23 हजार से अधिक बच्चों ने पिया दूध कहीं मीठा मिला तो कहीं फीका
  • comment
X
23 हजार से अधिक बच्चों ने पिया दूध कहीं मीठा मिला तो कहीं फीका
23 हजार से अधिक बच्चों ने पिया दूध कहीं मीठा मिला तो कहीं फीका
23 हजार से अधिक बच्चों ने पिया दूध कहीं मीठा मिला तो कहीं फीका
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन