--Advertisement--

80% अभ्यर्थियों की रही उपस्थिति

अजमेर जिले में शनिवार को पहले दिन कांस्टेबल भर्ती परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न हुई। अस्सी फीसदी अभ्यर्थियों ने...

Danik Bhaskar | Jul 15, 2018, 04:50 AM IST
अजमेर जिले में शनिवार को पहले दिन कांस्टेबल भर्ती परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न हुई। अस्सी फीसदी अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। अजमेर शहर सहित ब्यावर, किशनगढ़ आैर केकड़ी के कुल 32 परीक्षा केंद्रों पर डीएसपी स्तर के अधिकारियों को परीक्षा के सुचारू संचालन की जिम्मेवारी सौंपी गई थी।

अभ्यर्थियों को पूरी जांच पड़ताल के बाद ही परीक्षा केंद्रों में प्रवेश दिया गया। पहली पारी में सुबह 10 से दोपहर 12 बजे आैर दूसरी पारी में दोपहर 3 बजे से सांय 5 बजे तक पहले दिन कुल पंद्रह हजार अभ्यर्थियों को उपस्थित होना था, लेकिन इसमें से बीस फीसदी अनुपस्थित रहे। रविवार को परीक्षा के दूसरे दिन 15744 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे।

पुलिसकर्मियों के मोबाइल फोन भी बाहर रखवाए | परीक्षा केंद्रों पर तैनात पुलिस अधिकारियों आैर सुरक्षा में तैनात जवानों के भी मोबाइल फोन परीक्षा केंद्रों के बाहर रखवाए गए। परीक्षा केंद्रों के प्राचार्य, शिक्षकों से लेकर स्टॉफ के सभी सदस्यों के मोबाइल फोन भीतर नहीं ले जाने दिए गए। एसपी राजेंद्र सिंह ने परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को जांचा-परखा। एसपी सिंह सबसे पहले राजकीय कन्या महाविद्यालय पहुंचे, वहां बारी-बारी से एक के बाद एक परीक्षा कक्ष का जायजा लिया। इसके बाद एसपी ने अन्य केंद्रों का निरीक्षण किया।

रामगंज स्थित एक परीक्षा केंद्र पर परीक्षार्थियों के कपड़े उतरवाकर तलाशी ली गई।

वायरलैस से हुआ सूचनाओं का आदान-प्रदान | इंटरनेट बंद था, परीक्षा ड्यूटी में तैनात अधिकारियों आैर पुलिसकर्मियों को मोबाइल इस्तेमाल की मनाही थी। सुबह से शाम तक परीक्षा से जुड़ी किसी भी तरह की सूचनाओं का आदान-प्रदान पुलिस के वायरलैस सिस्टम से हुआ।


कंगन और जूते भी उतरवाए

इन पर भी एक नजर