Hindi News »Rajasthan »Kishangarh» योजना से वंचित बच्चों की लिस्ट तैयार

योजना से वंचित बच्चों की लिस्ट तैयार

जिला कलेक्टर आरती डोगरा की अध्यक्षता में शुक्रवार को ग्राम पंचायत सलेमाबाद में रात्रि चौपाल आयोजित की गई। रात्रि...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 15, 2018, 04:50 AM IST

योजना से वंचित बच्चों की लिस्ट तैयार
जिला कलेक्टर आरती डोगरा की अध्यक्षता में शुक्रवार को ग्राम पंचायत सलेमाबाद में रात्रि चौपाल आयोजित की गई। रात्रि चौपाल में ग्रामीणों की समस्याओं का निराकरण किया गया। इस रात्रि चौपाल में जिला कलेक्टर आरती डोगरा ने राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल सलेमाबाद के लिए गत आठ वर्षों से लम्बित भूमिदान प्रकरण का निस्तारण किया।

इस मौके पर जिला कलेक्टर ने कहा कि ग्राम पंचायत के समस्त पात्र बच्चों को पालनहार योजना का लाभ मिलना चाहिए। इसके लिए सर्वे करके योजना से वंचित बच्चों की सूची तैयार की गई थी। इस सूची का पठन रात्रि चौपाल में किया गया। ग्रामीणों के द्वारा इस सूची में नाम जुड़वाए गए। इस मौके पर जिला कलेक्टर ने कहा कि आईसीआईसीआई बैंक की स्थानीय शाखा में विद्यार्थियों की छात्रवृत्ति के लिए शून्य बैलेन्स खाते सोमवार को खोले जाएंगे। इसके लिए सहायक अग्रणी बैक प्रबन्धक पी के खन्ना को निर्देशित किया गया। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत की सीमेंटेड रोड रहित गलियों में जिला परिषद के एसएफसी फंड के माध्यम से सीमेंटेड रोड बनवायी जाएगी। जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग द्वारा स्थानीय जीएसएस के पास कॉलोनी में एक माह के भीतर कनेक्शन जारी करके पानी उपलब्ध करवाया जाएगा। इस अवसर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरुण गर्ग, किशनगढ़ एसडीएम अशोक कुमार चौधरी, जिला रसद अधिकारी संजय माथुर, रूपनगढ़ थानाप्रभारी सुमन चौधरी, सलेमाबाद सरपंच डा. धरणीधर उपाध्याय सहित गणमान्य नागरिक व सभी विभागों के अधिकारी मौजूद थे। इससे पहले जिला कलेक्टर ने सलेमाबाद में स्थित सभी सरकारी कार्यालयों का भी निरीक्षण किया।

रात्रि चौपाल

कलेक्टर ने सलेमाबाद में स्कूल के भूमिदान प्रकरण का किया निस्तारण

रूपनगढ़. नजदीकी गांव सलेमाबाद में आयोजित रात्रि चौपाल में अफसरों के साथ मौजूद जिला कलेक्टर।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kishangarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×