किशनगढ़

  • Hindi News
  • Rajasthan News
  • Kishangarh News
  • सफाई कर्मचारियों ने आश्वासन मिलने पर दो दिन बाद शुरू की रेलवे स्टेशन पर सफाई
--Advertisement--

सफाई कर्मचारियों ने आश्वासन मिलने पर दो दिन बाद शुरू की रेलवे स्टेशन पर सफाई

भास्कर न्यूज | मदनगंज-किशनगढ़ नए रेलवे स्टेशन पर सफाई कर्मियों ने दो दिन बाद सफाई का कार्य शुरू किया। सफाई...

Dainik Bhaskar

Jul 15, 2018, 04:50 AM IST
सफाई कर्मचारियों ने आश्वासन मिलने पर दो दिन बाद शुरू की रेलवे स्टेशन पर सफाई
भास्कर न्यूज | मदनगंज-किशनगढ़

नए रेलवे स्टेशन पर सफाई कर्मियों ने दो दिन बाद सफाई का कार्य शुरू किया। सफाई कर्मियों ने इस आश्वासन के बाद कार्य शुरु किया कि उन्हें सोमवार को वेतन मिल जाएगा। इससे पहले दो दिन तक रेलवे स्टेशन पर चारों ओर गंदगी पसरी रही। यात्रियों सहित रेलवे कर्मचारियों व अधिकारियों ने कहा कि ठेकेदार की गलती का खामियाजा विगत दो माह से यात्रियों सहित हमें भुगतना पड़ रहा है। रेल अधिकारियों ने कहा कि इसकी शिकायत उच्च अधिकारियों को कर दी है। शीघ्र ही इस दिशा में निर्णय लिया जाएगा।

यात्रियों और रेलवे अधिकारियों का कहना है कि नए रेलवे स्टेशन पर मात्र एक माह में ही सफाई ठेका दो गुना करने के बाद भी विगत दो माह से साफ सफाई को लेकर सफाई कर्मी हड़ताल कर रहे हैं। जब नए रेलवे स्टेशन से कमिशनिंग शुरू हुई तो सफाई ठेका ढाई लाख रुपए का था। इसे एक माह बाद ही बढ़ाकर साढ़े चार लाख रुपए कर दिया गया। विगत सात माह तक तो यह ठीक चला मगर इसके बाद परेशानी बढ़ गई है। जून माह में भी सफाई कर्मियों ने वेतन नहीं मिलने पर दो दिन तक हड़ताल की। उस वक्त भी ठेकेदार ने आश्वासन दिया था कि वेतन शीघ्र दे दिया जाएगा। फिर वही हालात जुलाई माह भी बने। दो दिन बाद फिर से आश्वासन पर सफाई शुरु हुई है।

यात्रियों का कहना है कि जितनी राशि से ठेका छूटा है उतनी राशि से सफाई का कार्य अभी स्टेशन पर है ही नहीं। अगर इसकी जांच कराई जाए तो सफाई व्यवस्था की पोल खुल जाएगी। दो दिन सफाई के बाद रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म दूर से ही चमकते दिखाई देने लगे।

रेल यात्री और स्टाफ सफाई ठेकेदार की गलती का खामियाजा भुगतने पर मजबूर

मदनगंज-किशनगढ़. दो दिन बाद सफाई से चमका रेलवे स्टेशन।

X
सफाई कर्मचारियों ने आश्वासन मिलने पर दो दिन बाद शुरू की रेलवे स्टेशन पर सफाई
Click to listen..