--Advertisement--

दो दिन नेटबंदी से लोग परेशान, 17 घंटे थमा ऑनलाइन काम

भास्कर न्यूज | मदनगंज-किशनगढ़ पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में नकल रोकने के लिए शहर में पहली बार इंटरनेट बंद...

Dainik Bhaskar

Jul 16, 2018, 04:50 AM IST
दो दिन नेटबंदी से लोग परेशान, 17 घंटे थमा ऑनलाइन काम
भास्कर न्यूज | मदनगंज-किशनगढ़

पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में नकल रोकने के लिए शहर में पहली बार इंटरनेट बंद रखा गया। शनिवार और रविवार को पूरे दो दिन 17 घंटे नेट बंद रहने से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। हालत यहां तक पहुंच गए कि नेट चलाने के इच्छुक युवक शहर के कोने तक चले गए। कुछ शहर से बाहर रूपनगढ़, अरांई सहित अन्य क्षेत्रों तक पहुंच गए। नेट बंद होने से सोशल साइट्स पर लोग ऑफलाइन नजर आए।

कांस्टेबल भर्ती परीक्षा रविवार को भी दो पारियों में सुबह 10 से 12 और दोपहर 3 से 5 बजे तक आयोजित हुई। ऐसे में सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक इंटरनेट सेवाओं को बंद रखा गया। इंटरनेट बंद रहने से आम लोगों के साथ, व्यापारियों, विदेशी पर्यटकों और फिलहाल कॉलेजों में एडमिशन के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने वालों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। खासकर युवा ठाले बैठे नजर आए। हालांकि बीएसएनएल सहित अन्य कंपनियों के ब्रॉडबैंड कनेक्शन पर इंटरनेट फेसिलिटी चालू थी लेकिन डोंगल, डाटा कार्ड और मोबाइल पर इंटरनेट सेवा बंद रही। प्रशासन ने नकल रहित परीक्षा के लिए सभी सेंटरों पर जैमर के साथ सीसीटीवी कैमरे भी लगाए हैं। छात्रों का प्रवेश थंब इंप्रेशन से ही दिया।

मदनगंज-किशनगढ़. पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा देकर लौटते अभ्यर्थी।

ई-मित्र केंद्र बंद रहे, ठप हो गया काम

शहर में करीब 50 से ज्यादा ई-मित्र केंद्र हैं लेकिन इंटरनेट बंद होने से ई-मित्र केंद्रों पर काम नहीं हो सके। डोंगल, डाटा कार्ड तथा मोबाइल पर इंटरनेट सेवा बंद रही। इस कारण कॉलेज में फार्म, महिलाओं और युवतियों के लिए निशुल्क आरएससीआईटी के फॉर्म सहित अन्य सभी काम ठप हो गए। अधिकांश ई-मित्र संचालकों ने नेट बंद होने से दुकानें ही बंद रखी और घर पर चले गए। वहीं कुछ ई-मित्र संचालक ग्राहकों के इंतजार में बैठे रहे और उनके डॉक्यूमेंट्स लेकर रख लिए। देर शाम इंटरनेट की सेवा शुरू होने के बाद पेंडिंग काम को किया।

दो दिन नेटबंदी से लोग परेशान, 17 घंटे थमा ऑनलाइन काम
X
दो दिन नेटबंदी से लोग परेशान, 17 घंटे थमा ऑनलाइन काम
दो दिन नेटबंदी से लोग परेशान, 17 घंटे थमा ऑनलाइन काम
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..