Hindi News »Rajasthan »Kishangarh» हाइवे पर एक साथ आए 1500 ट्रक 4 घंटे तक 5 किलोमीटर लंबा जाम

हाइवे पर एक साथ आए 1500 ट्रक 4 घंटे तक 5 किलोमीटर लंबा जाम

भास्कर न्यूज| मदनगंज-किशनगढ़ ट्रक ऑपरेटर्स की हड़ताल टूटने के दूसरे दिन रविवार को हाइवे पर ट्रैफिक जाम हो गया। एक...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 30, 2018, 04:55 AM IST

हाइवे पर एक साथ आए 1500 ट्रक 4 घंटे तक 5 किलोमीटर लंबा जाम
भास्कर न्यूज| मदनगंज-किशनगढ़

ट्रक ऑपरेटर्स की हड़ताल टूटने के दूसरे दिन रविवार को हाइवे पर ट्रैफिक जाम हो गया। एक साथ तीन तरफ से ट्रकों का ट्रैफिक छूटने से मकराना चौराहे से लेकर कालीडूंगरी तक लंबा जाम लग गया। सुबह 8 बजे लगा जाम दोपहर 12 बजे खुला। ये वाहन चार घंटे तक जाम में फंसे रहे।

इससे आने जाने वालों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। करीब पांच किलोमीटर लंबा जाम लगने से वाहनों के पहिये थम गए। चार घंटे वाहन रैंग-रैंगकर चल रहे थे। सूचना पर तीन थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई और जाम खुलवाने के प्रयास में लग गए। जाम इतना लंबा था कि चौपहिया वाहन तो दूर दुपहिया वाहन तक को निकालना मुश्किल हो गया। गर्मी में वाहन चालकों और सवारियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। पुलिसकर्मियों की घंटों मशक्कत के बाद यातायात सुचारू हो सका।

जानकारी के अनुसार ट्रांसपोर्टर्स की हड़ताल के चलते विभिन्न ट्रांसपोर्ट के यहां पर बड़ी संख्या में खड़े थे। हड़ताल टूटी तो यह ट्रक, बड़े ट्रोले आदि फैक्ट्रियों व अन्य स्थानों लिए रवाना हुए। ऐसे में सुबह 8 बजे मकराना चौराहा से भारी वाहनों की आवाजाही हो गई। अचानक एक साथ काफी संख्या में बड़े और भारी वाहनों की आवाजाही शुरू हुई। जल्दबाजी के चक्कर में चौराहा के यहां पर बड़े ट्रक फंस गए। धर्मकांटे पर खड़े वाहन भी अचानक सामान लेकर निकले। मजदूरों के ओवरलोड वाहन भी आए। इससे वाहनों के निकलने की स्थिति नहीं रही तो कुछ ही देर में लंबी कतारें लग गई। दोनों ओर ट्रकों व अन्य वाहनों की कतारें लग गई। इनमें रोडवेज बसों के साथ अन्य निजी वाहन भी फंस गए। बड़े ट्रोले व ट्रकों के चलते देर तक यहां पर वाहन रेंग-रेंग कर चलते रहे। इससे करीब चार घंटे से अधिक समय तक जाम जैसी स्थिति बनी रही। मार्बल एरिया में जाने वाले व्यापारियों, कर्मचारियों के साथ राहगीरों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा।

हड़ताल के तीन दिन बाद सामान्य होगा ट्रैफिक

ट्रक ऑपरेटर्स की हड़ताल टूटने के बाद व्यापारी व जानकारों ने दो से तीन दिन में ट्रकों की आवाजाही सामान्य होने की बात कही थी। इस हिसाब से वाहनों के फिर से सड़कों पर दौड़ने के कारण जाम की स्थिति का भी हवाला दिया गया था। लेकिन यातायात व स्थानीय पुलिस प्रशासन ने इस पर ध्यान नहीं दिया। रविवार को दूसरा दिन था और करीब 1500 से ज्यादा ट्रक, ट्रेलर सामान भरकर या सामान भरने सड़कों पर निकल गए। इस कारण पांच किलोमीटर लंबा जाम लग गया।

मदनगंज-किशनगढ़. हनुमानगढ़ मेगा हाइवे पर रविवार को चार घंटे लगे जाम में फंसे रहे वाहन।

यात्री फंसे वाहनों में, खाने पीने के लिए भी रहे परेशान

सुबह 8 बजे से वाहन जाम में फंस गए। जाम में ट्रक, ट्रेलर, बसें, जीप, कार, टेम्पो, आॅटो सहित दुपहिया वाहन फंस गए। वाहनों में मार्बल एरिया के मजदूर से लेकर आमजन सवार थे। हनुमानगढ़ मेगा हाइवे, नागौर, परबतसर, कुचामन, चुरु, रतनगढ़, हनुमानगढ़, सालासर, रूपनगढ़ से आने वाली बसें, जीपों में भारी संख्या में यात्री सवार थे। वे सब जाम में फंस गए। गर्मी और उमस के कारण यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। बस और जीपों में सवार महिला व बच्चों को बैचेनी व उमस के कारण उल्टियां तक हो गई। भूखे प्यासे यात्रियों के लिए ये परेशानी और गंभीर बन गई। आसपास में खाने पीने के लिए दुकानों तक पहुंचने में बहुत दिक्कत हुई। दुकानें भी काफी दूर थी। ऐसे में यात्रियों के लिए जाम की समस्या गंभीर रही।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kishangarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×