Hindi News »Rajasthan »Kishangarh» चालक-खलासी का अपहरण कर तेल का टैंकर लूटने वाले पांच गिरफ्तार

चालक-खलासी का अपहरण कर तेल का टैंकर लूटने वाले पांच गिरफ्तार

भास्कर न्यूज | मदनगंज-किशनगढ़ गुजरात के गांधीधाम से 10 जुलाई को पामोलीन ऑयल भरकर नोएडा के लिए रवाना हुआ टैंकर के...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 30, 2018, 04:55 AM IST

  • चालक-खलासी का अपहरण कर तेल का टैंकर लूटने वाले पांच गिरफ्तार
    +2और स्लाइड देखें
    भास्कर न्यूज | मदनगंज-किशनगढ़

    गुजरात के गांधीधाम से 10 जुलाई को पामोलीन ऑयल भरकर नोएडा के लिए रवाना हुआ टैंकर के चालक और खलासी का अपहरण कर टैंकर से आॅयल चुराकर बेचने के मामले में पांचों लुटेरे पुलिस के हत्थे चढ़ गए। आरोपियों से पुलिस ने वारदात में प्रयुक्त कार और टैंकर का होर्स बरामद कर लिया। पांचों लुटेरों ने चालक व खलासी का अपहरण कर छह दिन तक सूने मकान में बंधक बनाकर रखा था। बाद में दोनों को लुटेरों ने अंधेरे में हाइवे पर छोड़कर फरार हो गए थे। आरोपियों को सोमवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

    किशनगढ़ थाना पुलिस के अनुसार 16 जुलाई को राकेश शर्मा, मैनेजर ईस्ट वेस्ट रोड लाइंस गांधीधाम, गुजरात ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसमें बताया था कि पामोलीन ऑयल से भरा टैंकर 10 जुलाई को गांधीधाम से नोएडा के लिए रवाना हुआ था। जो नाेएडा नहीं पहुंचा। रिपोर्ट में मैनेजर ने शंका जाहिर करते हुए किशनगढ़ के आसपास अज्ञात मुल्जिमों द्वारा टैंकर चालक ओसियां जोधपुर निवासी रामंचद्र विश्नोई व खलासी बाड़मेर निवासी मदन जाट का अपहरण कर टैंकर लूटकर ले गए। 16 जुलाई के आसपास सिलोरा के पास टैंकर का टैंक वाला हिस्सा सुनसान क्षेत्र में खड़ा मिला। उसमें से ऑयल गायब था। एसपी ने प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए डीएसपी राजवीर सिंह के सुपरविजन में टीम गठित कर तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए। थाना प्रभारी बंशीलाल पांडर के नेतृत्व में पुलिसकर्मियों ने जांच को आगे बढ़ाया। पुलिस की टीम ने रविवार की सुबह जयपुर हाइवे से मुखबिर की इत्तला पर शिफ्ट कार को रुकवाया और पूछताछ की। कार में संदिग्ध युवक मिले। संदिग्धों से पूछताछ करने और तकनीक की सहायता से सबूत जुटाए तो आरोपी टैंकर लूट की वारदात में शामिल बदमाश ही निकले। पुलिस ने प्रकरण में हुकमसिंह (30) पुत्र रणजीत सिंह राजपूत, राजू सिंह (39) पुत्र भंवरसिंह राजपूत, सरदार सिंह (21) पुत्र छोटू सिंह राजपूत, प्रवीण सिंह (23) पुत्र दशरथ सिंह शेखावत तथा नंदू सिंह (22) पुत्र दारासिंह राजपूत को गिरफ्तार कर लिया। पांचों आरोपी मेईराजनपुरा, दांतारामगढ़, जिला सीकर के रहने वाले हैं।

    आरोपियों की जेल में शिनाख्त परेड कराई जाएगी। आरोपियों को सोमवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। पुलिस ने आरोपियों से वारदात में शामिल शिफ्ट कार और मंगलाना के जंगल में खड़ा टैंकर का हॉर्स (बोनट) वाले हिस्से को बरामद कर लिया।

    6 दिन तक बंधक बनाकर रखा

    टैंकर 11 जुलाई को किशनगढ़ की ओर पहुंचा। वहां रात के अंधेरे का फायदा उठाते हुए शिफ्ट कार में आए पांच बदमाशों ने कार टैंकर के आगे लगाकर टैंकर रुकवाया। कार से चार बदमाश उतरे और टैंकर में बैठे चालक रामंचद्र विश्नोई व खलासी मदन जाट को हथियारों की नोक पर उतरवाकर कार में बैठा दिया। एक बदमाश कार से उतरकर टैंकर में चढ़ गया और कार के पीछे-पीछे टैंकर लेकर बढ़ने लगे। बदमाशों ने मेईराजनपुरा गांव में मकान के कमरे में चालक खलासी को छह दिन तक बंधक बनाकर रखा। आंखों में पट्‌टी बांधकर रखा गया। छह दिन बाद तड़के अंधेरे में हाइवे पर सुनसान क्षेत्र में चालक-खलासी को उतारकर बदमाश फरार हो गए। इसके बाद चालक-खलासी जैसे तैसे अन्य ट्रकों में सवार होकर किशनगढ़ थाने पर पहुंचे और आपबीती बताई। चालक खलासी सकुशल हैं।

    टैंकर में भरे ऑयल को जयपुर में बेचा

    लुटेरे टैंकर लूटने के बाद रूपनगढ़ होते हुए नागौर की ओर बढ़े। वहां से दूदू वाले रास्ते से होते हुए आगे बढ़ते हुए जयपुर पहुंच गए। जयपुर में लाखों रुपए का ऑयल खाली कर बेच दिया। खाली टैंकर के टैंक वाले हिस्से को सिलोरा के पास सुनसान में खड़ा कर गए और हॉर्स (बोनट) वाले हिस्से को मंगलाना के जंगल में छोड़ गए।

    मदनगंज-किशनगढ़. किशनगढ़ पुलिस की हिरासत में पांच लुटेरे। इधर मंगलाना क्षेत्र के जंगलों से जब्त किए गए टैंकर और कार।

  • चालक-खलासी का अपहरण कर तेल का टैंकर लूटने वाले पांच गिरफ्तार
    +2और स्लाइड देखें
  • चालक-खलासी का अपहरण कर तेल का टैंकर लूटने वाले पांच गिरफ्तार
    +2और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kishangarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×