• Hindi News
  • Rajasthan
  • Kishangarh
  • जिले की 65 स्कूलों में 27 करोड़ की लागत से बनेंगे कक्षा कक्ष

जिले की 65 स्कूलों में 27 करोड़ की लागत से बनेंगे कक्षा कक्ष / जिले की 65 स्कूलों में 27 करोड़ की लागत से बनेंगे कक्षा कक्ष

Kishangarh News - अजमेर जिले की सरकारी स्कूलों में विद्यार्थी अब बरामदे या पेड़ के नीचे बैठकर पढ़ाई नहीं करेंगे। शिक्षा विभाग की ओर से...

Bhaskar News Network

Jul 29, 2018, 05:00 AM IST
जिले की 65 स्कूलों में 27 करोड़ की लागत से बनेंगे कक्षा कक्ष
अजमेर जिले की सरकारी स्कूलों में विद्यार्थी अब बरामदे या पेड़ के नीचे बैठकर पढ़ाई नहीं करेंगे। शिक्षा विभाग की ओर से हर ब्लॉक में कक्षा कक्षों का निर्माण करवाया जाएगा। निर्माण पर 27 करोड़ की लागत आएगी। सार्वजनिक निर्माण विभाग जल्द ही निर्माण कार्य शुरू करवाएगा।

सार्वजनिक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता टी एम गोपालन ने बताया कि शिक्षा विभाग ने 65 स्कूलों की सूची दी है। सूची में प्राथमिकता उन स्कूलों को दी जाएगी जहां अभी तक कक्षा कक्ष ही नहीं है।

इन स्कूलों में कमरों का निर्माण करवाया जाएगा। जिले के हर ब्लॉक से स्कूलों की सूची ली गई है। कुछ स्कूलों में कक्षा कक्षों का निर्माण होगा जबकि कुछ में हॉल बनवाए जाएंगे। दो स्कूल ऐसे हैं जहां के लिए जिला प्रमुख वंदना नोगिया ने अनुशंसा की है।

निर्माण जवाजा, किशनगढ़, श्रीनगर, मसूदा, केसरपुरा, पीसांगन सहित आस पास की स्कूलों में होगा। इसके लिए अजमेर डिस्ट्रिक्ट मिनरल फाउंडेशन ट्रस्ट व मैनेजिंग कमेटी की बैठक में प्रशासनिक स्वीकृति जारी हुई थी। अधिकतम एक स्कूल में छह कमरों तथा न्यूनतम दो से तीन कमरों या हॉल का निर्माण होगा।

X
जिले की 65 स्कूलों में 27 करोड़ की लागत से बनेंगे कक्षा कक्ष
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना