• Hindi News
  • Rajasthan
  • Kishangarh
  • विश्व योग दिवस के लिए सरकारी महकमों और स्वयंसेवी संस्थाओं को सौंपी जिम्मेदारी
--Advertisement--

विश्व योग दिवस के लिए सरकारी महकमों और स्वयंसेवी संस्थाओं को सौंपी जिम्मेदारी

Dainik Bhaskar

Jun 14, 2018, 05:05 AM IST

Kishangarh News - मदनगंज-किशनगढ़|विश्व योग दिवस के अवसर पर होने वाले कार्यक्रम को लेकर एसडीएम की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया...

विश्व योग दिवस के लिए सरकारी महकमों और स्वयंसेवी संस्थाओं को सौंपी जिम्मेदारी
मदनगंज-किशनगढ़|विश्व योग दिवस के अवसर पर होने वाले कार्यक्रम को लेकर एसडीएम की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में उपखंड अधिकारी की ओर से योग दिवस को सफल बनाने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिए गए।

एसडीएम अशोक कुमार चौधरी ने योग दिवस के लिए नगर परिषद को साफ-सफाई, टेंट संबंधी कार्य व पानी व्यवस्था संबंधित कार्य, चिकित्सा विभाग को एंबुलेंस सेवा, प्रचार प्रसार और मंच संचालन का जिम्मा स्वयं सेवी संस्था भारत विकास परिषद को, पतंजलि योग समिति को योग कराने की जिम्मेदारी, शिक्षा विभाग को भी उपखंड स्तर पर अलग-अलग गांव में योग कराने का जिम्मा दिया गया। पुलिस ट्रेनिंग स्कूल में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाएगा जिसमें किशनगढ़ क्षेत्र की आम जनता महिलाएं पुरुष आैर बच्चे भाग लेंगे। 21 जून को सुबह 7 बजे से 7.45 तक योग संचालन पतंजलि योग समिति के दिशा निर्देशन में होगा। बैठक में भारत स्वाभिमान प्रभारी गिरधारी अमरवानी, पतंजलि योग समिति प्रभारी कैलाश कुमावत, वैद्य ओमप्रकाश शर्मा, वैद्य गोविंद प्रसाद, व्याख्याता अरविंद पारीक, प्रधानाचार्य पवन कुमावत आदि मौजूद थे।

मदनगंज-किशनगढ़- योग दिवस को लेकर आयोजित बैठक में मौजूद प्रतिनिधि।

विवेकानंद यूथ फाउंडेशन की बैठक

विवेकानंद यूथ फाउंडेशन की बुधवार को राकेश काकड़ा की अध्यक्षता में काली माता मंदिर पर बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में विचार विमर्श किया गया और कार्ययोजना प्रस्तुत की गई। बैठक में योग दिवस पर विवेकानंद यूथ फाउंडेशन की ओर से फूल महल पैलेस के बाहर योग कार्यक्रम का निर्णय लिया गया। बैठक में सभी पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारियां दी गई। बैठक में कार्यकारिणी घोषित की ई जिसमें यश जैन, मुरली पुरोहित, आदित्य सोमानी, शुभम माहेश्वरी, गणेश शर्मा, गोकुल पुरोहित, शुभेंद्र कल्ला, जितेंद्र कुमार सोनी, अनिल पारीक, योगेश जैन, मनीष टेलर सहित अन्य मौजूद थे।

X
विश्व योग दिवस के लिए सरकारी महकमों और स्वयंसेवी संस्थाओं को सौंपी जिम्मेदारी
Astrology

Recommended

Click to listen..