Hindi News »Rajasthan »Kishangarh» बाजारों में कई दिन बाद लौटी रौनक, ईद पर कपड़ों की जमकर खरीदारी

बाजारों में कई दिन बाद लौटी रौनक, ईद पर कपड़ों की जमकर खरीदारी

मदनगंज-किशनगढ़. चांद दिखने के साथ बाजारों में ईद की रौनक दिखाई देने लगी। इधर अलविदा जुमे पर जामा मस्जिद में नमाज...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 16, 2018, 05:05 AM IST

  • बाजारों में कई दिन बाद लौटी रौनक, ईद पर कपड़ों की जमकर खरीदारी
    +1और स्लाइड देखें
    मदनगंज-किशनगढ़. चांद दिखने के साथ बाजारों में ईद की रौनक दिखाई देने लगी। इधर अलविदा जुमे पर जामा मस्जिद में नमाज अदा करते रोजेदार।

    भास्कर न्यूज | मदनगंज-किशनगढ़

    विगत एक सप्ताह से पल पल बदलते मौसम, दिन रात चल रही तेज हवा, आंधी के बावजूद भी ईद-उल-फितर की तैयारियां परवान पर है। शाम 6 बजे से देर रात तक बाजारों में खरीददारों की रौनक बढ़ने लगी है।

    महिलाएं-पुरुष और युवाओं के साथ ही बच्चों में भी इस मौके पर नए कपड़े खरीदने का उत्साह इन दिनों देखा जा सकता है। ईद के मौके पर महिलाओं को जहां कांच और लाख की चूड़ियों के साथ ही कपड़े खरीदने में व्यस्त देखा जा सकता है तो वहीं पुरुष और युवाओं की भीड़ रेडिमेड कपड़ों और जूतों की दुकानों-शोरूमों पर देखी जा रही है। बच्चों में भी नए कपड़े और जूते खरीदने को लेकर भी उत्साह नजर आ रहा है। खरीददारी के दौरान टोपी और सेवइयों की दुकानों पर भी खासी भीड़ नजर आ रही है। वहीं ईद के मौके पर घरों में व्यंजन बनाने को लेकर भी महिलाएं तैयारी कर रही है। सब्जी मंडी और रूपनगढ़ रोड बाजार के साथ ही अजमेर रोड़, सिटी रोड, तिलक काम्प्लेक्स, सरवाड़ी गेट सहित आदि क्षेत्रों में देर रात तक खरीददारों के हुजूम देखें जा सकते है। ईद के मौके पर नगर के प्रमुख स्थलों पर सजावट, मुस्लिम मोहल्लों में सफाई और लाईट की सुचारू व्यवस्था की जा रही है। ईद के मौके पर साफ सफाई के साथ ही लाईट की व्यवस्था आैर मस्जिद और दरगाह क्षेत्रों में पेयजल की समुचित व्यवस्था को लेकर प्रशासन सतर्क है। व्यापारियों ने बताया कि तेज गर्मी के कारण सुनसान रहने वाले बाजारो में सांय से लेकर रात्रि साढ़े नौ बजे तक अच्छी रौनक रहती है। व्यापार भी ठीक हाे रहा है। रेडिमेड गारमेंट, चूड़ियां, कपड़ों की दुकान, जूते की दुकान, ज्वेलरी, शो रूम पर अच्छी भीड़ देखी जा सकती है।

    मझेला रोड ईदगाह पर स्थानीय प्रशासन साफ सफाई पर विशेष ध्यान दे रहा है। परिषद प्रशासन हर बार की तरह इस बार भी शामियाना लगाया है। पुलिस प्रशासन भी मुस्तैद नजर आया। तैयारियों का मौका मुआयना किया।

    रमजान माह के अाखिरी जुमे पर अमन-चैन की दुआ

    रमजान मास के आखिरी जुमे पर मुस्लिम समाज ने नमाज अदा कर अमन-चैन की दुआ की। शहर की मस्जिदों में जुमे की नमाज अदा करने के लिए रोजेदारों की भारी भीड़ रही। रमजान माह के अंतिम जुमे पर शाम को मस्जिदों में रोजा इफ्तार का भी आयोजन किया गया। इस मौके पर पप्पू भाई कुरैशी, शफी मोहम्मद पटवारी, मोहम्मद शक्की, पार्षद मोहम्मद तक्की, मोहम्मद शब्बीर देशवाली, नसरुद्दीन देशवाली, हीराभाई कुरैशी,हाजी इस्माइल मुल्तानी, मोहसीन कुरैशी, शरीफ, डा. वसीम खान सहित अन्य मौजूद थे।

  • बाजारों में कई दिन बाद लौटी रौनक, ईद पर कपड़ों की जमकर खरीदारी
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kishangarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×