• Hindi News
  • Rajasthan
  • Kishangarh
  • हाइटेंशन लाइन टूटकर झील में गिरी, करंट से पांच मवेशी मरे
विज्ञापन

हाइटेंशन लाइन टूटकर झील में गिरी, करंट से पांच मवेशी मरे

Dainik Bhaskar

Jul 18, 2018, 05:05 AM IST

Kishangarh News - मदनगंज-किशनगढ़| राजकीय कॉलेज के सामने गुंदोलाव झील क्षेत्र में खेत में से गुजर रही हाइटेंशन विद्युत लाइन का तार...

हाइटेंशन लाइन टूटकर झील में गिरी, करंट से पांच मवेशी मरे
  • comment
मदनगंज-किशनगढ़| राजकीय कॉलेज के सामने गुंदोलाव झील क्षेत्र में खेत में से गुजर रही हाइटेंशन विद्युत लाइन का तार टूटकर झील के पानी में जा गिरा। तार के गिरने से झील के हिस्से में करंट दौड़ गया और करंट की चपेट में आने से खेत में चर रहे पांच मवेशी मारे गए। करंट का पता चलते ही मौके पर हड़कंप मच गया और भीड़ जमा हो गई। सबसे पहले विद्युत निगम कार्यालय में फोन कर बिजली बंद कराई गई।

जानकारी के अनुसार राजकीय कॉलेज के सामने गुंदोलाव झील में किनारे पर पांचू पुत्र श्योजी गुर्जर का खेत है। गुर्जर खेत को लीज पर लेकर खेती करता है। मंगलवार दोपहर खेत में पांचू के मवेशी चर रहे थे। खेत के भीतर से बिजली की हाइटेंशन लाइनें गुजर रही है। उसमें से एक लाइन टूटकर गुंदोलाव झील के पानी में गिर गई। बिजली चालू होने के कारण करंट झील में दौड़ने लगा। खेत में चर रहे मवेशी चरते हुए झील के किनारे की ओर गए तो करंट की चपेट में आ गए। करंट से एक गाय और चार भैंसों की मौत हो गई। इसी दौरान खेत के कुंए से पानी का टैंकर भरने आए युवकों मवेशी मरे देखे तो उन्होंने तुरंत खेत मालिक को सूचित किया।युवकों ने विद्युत निगम के अधिकारी, कर्मचारियाें को फोन कर बिजली आपूर्ति बंद कराने के लिए कहा। इस पर बिजली बंद की गई।खेत मालिक पांचू गुर्जर व अन्य ने बताया कि बिजली के हाइटेंशन ताराें को लगे कईं साल हो गए। लेकिन लंबे समय से तारों को नहीं बदला गया।

X
हाइटेंशन लाइन टूटकर झील में गिरी, करंट से पांच मवेशी मरे
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन