• Hindi News
  • Rajasthan
  • Kishangarh
  • मशीन ठीक होने के बाद शुरू हुई सोनोग्राफी, पहले दिन 70 की जांच
--Advertisement--

मशीन ठीक होने के बाद शुरू हुई सोनोग्राफी, पहले दिन 70 की जांच

Kishangarh News - भास्कर न्यूज|मदनगंज-किशनगढ़ राजकीय यज्ञनारायण अस्पताल में बुधवार सुबह खराब हुई सोनोग्राफी मशीन ठीक होने के...

Dainik Bhaskar

Jul 28, 2018, 05:05 AM IST
मशीन ठीक होने के बाद शुरू हुई सोनोग्राफी, पहले दिन 70 की जांच
भास्कर न्यूज|मदनगंज-किशनगढ़

राजकीय यज्ञनारायण अस्पताल में बुधवार सुबह खराब हुई सोनोग्राफी मशीन ठीक होने के बाद आखिर तीसरे दिन सोनोग्राफी जांच शुरू हो गई। मशीन ठीक होने के बाद पहले दिन शुक्रवार को अस्पताल के सोनोग्राफी केंद्र में जबरदस्त रश देखने काे मिला। भारी संख्या में महिला मरीज सोनोग्राफी कराने पहुंची। दो दिन का रश होने के कारण अस्पताल में करीब 70 सोनोग्राफी हुई। भीड़ को देखते हुए रेडियोलोजिस्ट शीलरानी और मोहित डाबी दोनों मिलकर सोनोग्राफी कर रहे थे। रजिस्ट्रेशन के लिए 100 से ज्यादा महिलाएं पहुंची। 70 महिलाओं की सोनोग्राफी के बावजूद अधिकांश महिलाओं को निराश लौटना पड़ा। बुधवार को मशीन खराब होने और गुरुवार को आउटडोर का समय बीतने के बाद मशीन के ठीक होने के कारण इन दोनों दिन सोनोग्राफी नहीं हो सकी। दोनों दिन की महिला मरीज और शुक्रवार का रश। तीनों की भीड़ होने से अस्पताल में भारी संख्या में मरीज नजर आए। हालांकि पहले से तैयार अस्पताल प्रशासन की चुस्ती के कारण कोई विवाद की स्थिति नहीं बनी। शनिवार को भी सोनोग्राफी की जाएगी।

मालूम हो कि बुधवार सुबह 8 बजे यज्ञनारायण अस्पताल की सोनोग्राफी मशीन खराब हो गई। मशीन खराब होने के कारण सुबह से घंटों भूखी प्यासी जांच के लिए कतार में खड़ी महिला मरीजों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। आखिरकार मरीजों को निराश लौटना पड़ा। ऐसी महिला मरीज जिनकी बुधवार को सोनोग्राफी करानी जरूरी थी उन्हें निजी अस्पतालों की शरण लेनी पड़ी। गुरुवार को अस्पताल प्रशासन ने केटीपीएल कंपनी के जयपुर से इंजीनियर को बुलवाकर मशीन को सही कराने का कार्य शुरू कराया। दोपहर 1 बजे तक मशीन ठीक हो सकी। ऐसे में गुरुवार को भी मरीजों की साेनोग्राफी नहीं हो पाई।

X
मशीन ठीक होने के बाद शुरू हुई सोनोग्राफी, पहले दिन 70 की जांच
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..