Hindi News »Rajasthan »Kishangarh» एयरपोर्ट तक जाने के लिए नियमित सिटी परिवहन नहीं, टिकट की कॉस्टिंग बढ़ाएगा कैब का किराया

एयरपोर्ट तक जाने के लिए नियमित सिटी परिवहन नहीं, टिकट की कॉस्टिंग बढ़ाएगा कैब का किराया

किशनगढ़ एयरपोर्ट से आगामी 1 अक्टूबर से शिड्यूल फ्लाइट शुरू होने जा रही हैं, लेकिन अब तक इस रूट पर सिटी परिवहन का कोई...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 12, 2018, 05:05 AM IST

एयरपोर्ट तक जाने के लिए नियमित सिटी परिवहन नहीं, टिकट की कॉस्टिंग बढ़ाएगा कैब का किराया
किशनगढ़ एयरपोर्ट से आगामी 1 अक्टूबर से शिड्यूल फ्लाइट शुरू होने जा रही हैं, लेकिन अब तक इस रूट पर सिटी परिवहन का कोई साधन आता-जाता नहीं है। यदि आपको एयरपोर्ट पहुंचना है तो या तो आप खुद के निजी वाहन से पहुंच सकते हैं, या फिर महंगे दामों पर कैब लेकर।

किशनगढ़ एयरपोर्ट से दिल्ली का टिकट करीब 2500 रुपए का बताया जा रहा है, इस टिकट के साथ आपको 500 से 600 रुपए कैब के किराए के जोड़ने होंगे इसमें कैब का आने-जाने का टोल भी शामिल है, इस तरह से टिकट की कॉस्टिंग 3000 रुपए से ज्यादा हो जाएगी। यदि सिटी परिवहन इस रूट पर नियमित सेवाएं दे तो 20 से 25 रुपए में एयरपोर्ट तक आया जाया जा सकेगा। एयरपोर्ट ऑथोरिटी ने जिला प्रशासन को इस परेशान से अवगत कराया है।

विचार किया जा रहा है

अजमेर शहर से एयरपोर्ट आैर एयरपोर्ट से अजमेर तक आने-जाने के लिए नियमित सिटी बस चलाने पर विचार किया जा रहा है। जल्द ही यह सुविधा मिलने लगेगी। -आरती डोगरा जिला कलेक्टर, अजमेर

सिटी परिवहन से एयरपोर्ट तक 20-25 रुपए में आ जा सकेंगे यात्री

इस पर भी दें ध्यान ...कौन से रास्तों से कितना समय लगेगा?

1. न्यू रेलवे स्टेशन से

किशनगढ़ के न्यू रेलवे स्टेशन से एयरपोर्ट की दूरी महज 500 मीटर है। इस बीच कोई टोल प्लाजा नहीं है आैर सिक्सलेन हाई-वे है। 4 से 5 मिनट में आप सीधे एयरपोर्ट पहुंच सकेंगे।

2. पुराने रेलवे स्टेशन से

किशनगढ़ के पुराने रेलवे स्टेशन से एयरपोर्ट की दूरी 3.7 किलोमीटर है, यहां से एयरपोर्ट पहुंचने में करीब 15 मिनट का समय लगेगा। बीच रास्ते में किसी तरह का कोई टोल प्लाजा नहीं है। स्टेशन के आसपास ट्रैफिक होने के कारण हाई-वे तक पहुंचने में थोड़ा समय लग सकता है।

3. नए बस स्टैंड से

किशनगढ़ के नए बस स्टैंड से एयरपोर्ट की दूरी 3.8 किलोमीटर है। यहां से एयरपोर्ट पहुंचने में 15 मिनट का समय लगेगा।

अजमेर से-सिटी परिवहन का नियमित कोई साधन नहीं

रोडवेज बस स्टैंड

अजमेर के रोडवेज बस स्टैंड से किशनगढ़ एयरपोर्ट की दूरी 24.7 किलोमीटर है। यहां से एयरपोर्ट पहुंचने में करीब 25 मिनट लगेंगे, जबकि टोल प्लाजा पर कम से कम 10 मिनट का समय लगेगा।

आप यूं पहुंच सकते हैं एयरपोर्ट, यह है रूट मैप

अजमेर रेलवे स्टेशन या बस स्टेशन से घूघरा होते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-8 से सीधे आना है। रिलायंस पेट्रोल पंप से सौ मीटर आगे उसी रोड पर एयरपोर्ट पहुंचने के लिए अप्रोच रोड 595 मीटर का है, जो हाई-वे से सीधा जुड़ा है।

किशनगढ़ के नए रेलवे स्टेशन से एयरपोर्ट का सीधा जुड़ाव है। राष्ट्रीय राजमार्ग के एक आेर एयरपोर्ट तो दूसरी आेर रेलवे स्टेशन है।

आने वाले दिनो में नेशनल हाइवे से न्यू किशनगढ़ रेलवे स्टेशन व किशनगढ़ एयरपोर्ट बड़े सर्किल के रुप में विकसित होंगे। किशनगढ़ एयरपोर्ट क अप्रोच रोड व रेलवे स्टेशन अप्रोच रोड जुड़ने से नेशनल हाइवे पर सर्किल बन जाएगा।

किशनगढ़ के नए बस स्टैंड का सीधा जुड़ाव चिडिय़ा बावड़ी माता वैष्णव मंदिर के पास नेशनल हाई-वे से है। यहां से यात्री सीधे पश्चिम की आेर 3.8 किमी दूर स्थित एयरपोर्ट पहुंच जाएंगे।

किशनगढ़ पुराना बस स्टैंड आैर पुराने रेलवे स्टेशन से यात्री टाक पेट्रोल पंप आरआेबी से रामनेर चौराहा होता हुआ नेशनल हाई-वे पहुंचेंगे और यहां से सीधा पश्चिम की आेर एयरपोर्ट पहुंच सकेंगे।

स्टेशन से ऐसे पहुंचेंगे एयरपोर्ट

अजमेर रेलवे स्टेशन से किशनगढ़ एयरपोर्ट की दूरी 25.85 किलोमीटर है, यहां से किशनगढ़ एयरपोर्ट पहुंचने में 30 मिनट का समय लगेगा। गेगल टोल पर दस मिनट का समय अलग से लगेगा।

टोल प्लाजा पर जाम तो छूट सकती है फ्लाइट | आप हवाई यात्रा करते हैं तो चैक इन आैर बोर्डिंग सबसे अहम पहलू हैं। फ्लाइट टाइमिंग से डेढ़ घंटे पहले आपको घर से निकलना होगा। फ्लाइट टेकऑफ से 20 से 25 मिनट पहले बोर्डिंग गेट बंद हो जाएगा, जबकि चैक इन काउंटर 45 मिनट पहले बंद होगा। बोर्डिंग गेट आैर चैक इन काउंटर बंद होने के बाद प्रवेश नहीं मिल सकेगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kishangarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×