--Advertisement--

देश के दो ही सपूत हैं, एक जवान, दूसरा किसान: चौधरी

Kishangarh News - अरांई| सैनिक कल्याण बोर्ड के मंत्री प्रेमसिंह बाजोर ने कहा कि शहीद की शहादत को सहेज कर रखना हमारी नैतिक जिम्मेदारी...

Dainik Bhaskar

Aug 12, 2018, 05:05 AM IST
देश के दो ही सपूत हैं, एक जवान, दूसरा किसान: चौधरी
अरांई| सैनिक कल्याण बोर्ड के मंत्री प्रेमसिंह बाजोर ने कहा कि शहीद की शहादत को सहेज कर रखना हमारी नैतिक जिम्मेदारी है। देश की सेना हमारा गौरव है और हमें इस पर अभिमान है। वे शनिवार को देश की भारतीय सेना के लांस नायक रहे भोगादीत निवासी शंकर सिंह राठौड़ के मूर्ति अनावरण कार्यक्रम में संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हम शंकर सिंह के परिवार के सदैव ऋणी रहेंगे कि जिन्होंने अपने सपूत को देश सेवा के लिए समर्पित किया। शहीद की कोई जात-पात नहीं होती। विधायक भागीरथ चौधरी ने जय जवान, जय किसान का नारा लगाते हुए कहा कि देश के दो ही सपूत हैं एक जवान दूसरा किसान। हम गौरवान्वित हैं कि भोगादीत की भूमि ने हमें ऐसा शूरवीर दिया। कार्यक्रम में अखिल भारतीय क्रान्ति सेना के संरक्षक एवं भाजपा नेता भंवर सिंह पलाड़ा ने कहा कि देश के प्रति समर्पण की भावना रखते हुए शहीद शंकर सिंह की शहादत पर सदैव मेले लगेंगे। शहीद की धरती पर पांव रखने पर हमें गर्व का अनुभव होता है। कार्यक्रम में रामस्वरूप लाम्बा, किशनगढ़ मार्बल एसोसिएशन के चेयरमैन सुरेश टांक, भाजपा जिला महामंत्री समरथ सिंह, महामंत्री सीमा आखावत, मंडल अध्यक्ष निर्मल कुमार भण्डिया, पंचायत समिति सदस्य दिलीप सिंह राठौड़, दौलत सिंह, अखिल भारतीय क्रान्ति सेना के प्रदेश महामंत्री अरविन्द राजपुरोहित, राजपूत सभा के अध्यक्ष भंवर सिंह तोलामाल, अरांई अध्यक्ष हनुमान सिंह सहित ग्रामीण, राजकीय उ.मा. विद्यालय की प्रधानाचार्य सरिता गोस्वामी, भोगादीत सरपंच भंवर सिंह राठौड़ सहित ग्रामीण मौजूद थे।

अरांई. भोगादीत में शहीद की प्रतिमा का अनावरण करते अतिथि।

101 फीट लंबे तिरंगे के साथ निकाली रैली: राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय भोगादीत की प्रधानाचार्य सरिता गोस्वामी की अगुवाई में भोगादीत के मुख्य बाजार से तिरंगा यात्रा निकाली गई। शहीद शंकर सिंह को शाहदत देने के लिए बच्चों ने पूरे गांव में रैली निकाल कर देश भक्ति के नारे लगाए एवं शहीद का याद किया। बच्चों के जोश के देखते हुए ग्राम वासियों ने बच्चों को जगह-जगह स्वागत किया। यात्रा में शहीद शंकर सिंह के पुत्र आर्यवर्द्धन सिंह एवं अनिरुद्ध सिंह पिता की फोटो एवं तिरंगा लेकर निकले। वहीं शहीद शंकर सिंह की मूर्ति अनावरण कार्यक्रम में पिता भगवान सिंह भावुक हो गए।

देश के दो ही सपूत हैं, एक जवान, दूसरा किसान: चौधरी
X
देश के दो ही सपूत हैं, एक जवान, दूसरा किसान: चौधरी
देश के दो ही सपूत हैं, एक जवान, दूसरा किसान: चौधरी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..