--Advertisement--

डेढ़ माह बाद भी शुरू नहीं हुआ वेंडिंग जोन सिस्टम

शहर में प्रशासन ने नाॅन वेंडिंग व वेंडिंग जोन बनाकर मार्च में ही व्यवस्था सुधारने का दावा किया था। मगर डेढ़ माह...

Danik Bhaskar | May 18, 2018, 05:10 AM IST
शहर में प्रशासन ने नाॅन वेंडिंग व वेंडिंग जोन बनाकर मार्च में ही व्यवस्था सुधारने का दावा किया था। मगर डेढ़ माह बीत जाने के बाद भी इस पर कोई चर्चा तक नहीं है। परिषद सभागार में संबंधित विभागों ने शहर की यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए आठ वेंडिग जोन बना इस स्थान पर ठेला चालकों व छोटे व्यापारियों को भेजने का दावा किया था मगर हालात में कोई बदलाव नहीं आया है। नगर परिषद ने मार्च में बैठक के दौरान एक पखवाड़े में वेंडर जोन व्यवस्था लागू करने का जो दावा किया गया था वह डेढ़ माह का समय बीतने के बाद भी लागू नहीं हो सका है। वेडिंग जोन व्यवस्था कब से शुरू होगी इस पर कोई भी अधिकारी कुछ कहने को तैयार भी नहीं हो रहा है।

तीस से अधिक स्थानों पर भीड़ : शहर में सुमेर सिटी सेंटर, पुरानी मिल चौराहा, बालाजी मंदिर, कटला बाजार के सामने, मुख्य चौराहा, रूपनगढ़ रोड सहित बस स्टैंड, सरवाड़ी गेट आदि क्षेत्रों में स्थित दुकानों के बाहर मुख्य मार्ग पर हाथ ठेले वाले जिसको जहां जगह मिल रही है खड़े हो रहे हैं। भीड़भाड़ वाले बाजार क्षेत्र में इनके आगे रोजमर्रा का सामान बेचकर अपने परिवारों का पालन-पोषण करने वाली महिलाएं रोड पर बैठती है।


मदनगंज किशनगढ़. नाॅन वेडिंग जोन बालाजी बाजार के हालात।

मदनगंज किशनगढ़. नाॅन वेडिंग जोन बालाजी बाजार के हालात।

इन स्थानों पर बनाए गए वेंडिंग जोन : परिषद प्रशासन ने लक्ष्मीनारायण मंदिर से खोड़ा गणेश चौराहे को छोड़ते हुए फरासिया जाने वाली सड़क तक, खोड़ा गणेश रोड पर ओरिजनल रेस्टोरेंट तक स्लिंग साइड रोड, आरओबी के नीचे दोनों ओर, मझेला रोड पर होम्योपैथिक चिकित्सालय से लिंक रोड तिराहे तक सौ फीट के अंदर, कृषि उपज मंडी के सामने, रामनेर रोड तिराहे से मकराना चौराहा, सौ फीट चौराहे से छोड़ते हुए, रविन्द्र रंगमंच के प्रवेश पर, सरवाड़ी गेट के मंदिर के पास, तथा रूपनगढ़ रोड पर आरओबी से नीचे उतरते ही नगर परिषद भूमि वेंडिग जोन के लिए चिन्हित कर घोषित की गई। इसमें रूपनगढ़ रोड, खोड़ा गणेश रोड, कृषि मंडी क्षेत्र एकांत में है। जहां पर खरीदारी के लिए ग्राहकों को आकर्षित करना किसी चुनौती से कम नहीं है।