Hindi News »Rajasthan »Kishangarh» मोहल्लेवासियों के विरोध के बाद 15 मिनट में खोलने पड़े स्कूल के ताले

मोहल्लेवासियों के विरोध के बाद 15 मिनट में खोलने पड़े स्कूल के ताले

भास्कर न्यूज| मदनगंज-किशनगढ़ कृष्णापुरी स्थित राजकीय शार्दुल बालिका उच्च माध्यमिक स्कूल को क्रमोन्नत करने की...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 24, 2018, 05:10 AM IST

  • मोहल्लेवासियों के विरोध के बाद 15 मिनट में खोलने पड़े स्कूल के ताले
    +1और स्लाइड देखें
    भास्कर न्यूज| मदनगंज-किशनगढ़

    कृष्णापुरी स्थित राजकीय शार्दुल बालिका उच्च माध्यमिक स्कूल को क्रमोन्नत करने की मांग को लेकर अटल सेवा व विकास समिति तथा रेगर समाज प्रगतिशील संस्थान के पदाधिकारियों ने सोमवार सुबह साढ़े सात बजे स्कूल के मुख्य द्वार पर ताला लगा दिया। दोनों संस्थानों के पदाधिकारियों के विरोध प्रदर्शन का मोहल्लेवासियों ने विरोध किया। इस मामले पर दोनों पक्षों में जमकर तू-तू, मैं-मैं हुई। मोहल्लेवासियों के विरोध पर अटल सेवा व विकास समिति सहित रेगर समाज प्रगतिशील के पदाधिकारियों को पीछे हटना पड़ा। मोहल्लेवासियों के विरोध पर उन्हें केवल 15 मिनट बाद ही स्कूल के ताले खोलने पड़े।

    राजकीय शार्दुल बालिक माध्यमिक स्कूल के मुख्य गेट पर ताला लगा विरोध जताने आए अटल सेवा व विकास समिति के महामंत्री रामस्वरूप शर्मा को मोहल्लेवासियोंं ने जमकर खरीखोटी सुनाई। विरोध पर शर्मा को भागना पड़ा। मोहल्लेवासियों ने बालिकाओं को दूसरे गेट से स्कूल में प्रवेश कराया। शिव सेना हिंदुस्तान के गोपाल शर्मा सहित अन्य के विरोध पर तालाबंदी करने वाले मुख्य द्वार का ताला खोलने पर मजबूर हो गए। मोहल्लेवासियो के विरोध पर तालाबंदी कराने आई दोनों संस्थाएं अलग-थलग पड़ गई। संस्थानों के पदाधिकारी व महिलाएं गेट पर धरने पर बैठ गई। सूचना पर पुलिस अधिकारी मेहराम चौधरी, अर्जुन मीणा मौके पर पहुंचे और सभी को शांत कराया। अधिकारियों ने कहा कि स्कूल को नियमानुसार क्रमोन्नत कराएं।

    शार्दुल स्कूल में अटल सेवा विकास समिति तथा रेगर समाज प्रगतिशील संस्थान के पदाधिकारियों ने लगाया ताला, स्थानीय लोगों के विरोध के बाद दोनों संस्थानों के लोग बैकफुट पर आए

    मदनगंज-किशनगढ़. कृष्णापुरी स्थित राजकीय शार्दुल बालिका स्कूल के बाहर सोमवार को धरने पर बैठे क्षेत्रवासी।

    स्कूल में केवल 6 कमरे, दो का और होगा निर्माण

    अटल सेवा व विकास संस्थान के कन्हैयालाल बाकोलिया, रामस्वरूप शर्मा सहित अन्य ने बताया कि स्कूल में छह कक्षा कक्ष है और दो का निर्माण किया जा रहा है। अगर स्कूल को क्रमोन्नत किया जाता है तो स्कूल का संचालन दो पारियों में किया जा सकता है। पहली पारी में कक्षा आठ से बारहवीं तक और दूसरी पारी में कक्षा एक से सातवीं कक्षा तक का संचालन किया जा सकता है। दो पारी में स्कूल संचालन से न तो संसाधन की कमी होगी और न ही किसी प्रकार की असुविधा। इस दौरान अमरचंद प्रधान, शिव सेना हिन्दुस्तान के जिला प्रमुख गोपाल शर्मा, भाजपा मीडिया प्रवक्ता सूर्यप्रकाश शर्मा, डोलू शर्मा, छोटी देवी मेवाड़ा, मांगी बाई, जीतेन्द्र शर्मा सहित अन्य मौजूद रहे।

    स्कूल क्रमोन्नत कराने के नाम पर राजनीति

    भाजपा मीडिया प्रवक्ता सूर्यप्रकाश शर्मा, शिव सेना हिंदुस्तान के गोपाल शर्मा सहित मोहल्लेवासियों ने बताया कि कुछ लोग स्कूल के नाम पर राजनीति कर रहे हैं। शर्मा ने बताया कि स्कूल को उच्च माध्यमिक में क्रमोन्नत करने की प्रक्रिया चल रही है। इसी सत्र में क्रमोन्नत के आदेश आ जाएंगे। फिर घटिया राजनीति क्यों।

    राजकीय बालिका स्कूल की स्थिति

    राजकीय बालिका शार्दुल स्कूल 17-18 में कृष्णापुरी में शिफ्ट हुई थी। उस दौरान नामांकन 450 था मगर 250 बालिकाओं ने टीसी कटवा ली। सत्र 18-19 में नामांकन पांच सौ पार कर गया है। स्कूल में कुल6 कमरे हैं। वहीं दो निर्माणाधीन है। कक्षा 9 में एक कक्ष में 95 ओर दूसरे कक्ष में 75 बालिकाएं बैठ रही हैं। कक्षा पहली से पांचवीं तक की बालिकाओं को एक ही रूम में बिठा अध्ययन कराया जा रहा है। शेष दो कमरों में कक्षा 6 से 8 तथा दसवीं कक्षा को बिठाया जाता है। एक कक्ष में संस्था प्रधान व कार्यालय तथा स्टाफ कक्ष संचालित किया जाता है। मोहल्लेवासियों का कहना है कि कक्षा कक्ष बनाने की कवायद भामाशाहों से मिलकर की जा रही है। हमारी भी इच्छा है कि स्कूल शीघ्र बारहवीं तक संचालित हो। दो पारियों के संचालन में स्टाफ की समस्या सबसे बड़ी समस्या रहेगी। स्कूल के एक अध्यापक की घटिया राजनीति के कारण ऐसा माहौल बनाया जा रहा है। हम इसकी शिकायत उच्च अधिकारियों को करेंगे।

  • मोहल्लेवासियों के विरोध के बाद 15 मिनट में खोलने पड़े स्कूल के ताले
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kishangarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×