Home | Rajasthan | Kishangarh | कांस्टेबल के 293 पदों के लिए किशनगढ़ के पांच केंद्रों पर 2600 अभ्यर्थी देंगे परीक्षा

कांस्टेबल के 293 पदों के लिए किशनगढ़ के पांच केंद्रों पर 2600 अभ्यर्थी देंगे परीक्षा

भास्कर न्यूज| मदनगंज-किशनगढ़ राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए 14 व 15 जुलाई को होने वाली लिखित परीक्षा के लिए...

Bhaskar News Network| Last Modified - Jul 13, 2018, 05:15 AM IST

कांस्टेबल के 293 पदों के लिए किशनगढ़ के पांच केंद्रों पर 2600 अभ्यर्थी देंगे परीक्षा
कांस्टेबल के 293 पदों के लिए किशनगढ़ के पांच केंद्रों पर 2600 अभ्यर्थी देंगे परीक्षा
भास्कर न्यूज| मदनगंज-किशनगढ़

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए 14 व 15 जुलाई को होने वाली लिखित परीक्षा के लिए किशनगढ़ में पांच केंद्रों पर 2600 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। परीक्षा केंद्रों पर नकल को रोकने के लिए जैमर लगाए जाएंगे। आईजी और एसपी ने गुरुवार को पुलिस ट्रेनिंग स्कूल में सुरक्षा अधिकारियों की बैठक लेकर उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

आईजी मालिनी अग्रवाल और एसपी राजेंद्र सिंह ने अफसरों को जैमर लगाने के लिए भी केंद्रों पर व्यवस्था कराने के लिए कहा। पीटीएस में जैमर लगाने का कार्य शुरू भी कर दिया गया। दोनों ही पुलिस अधिकारियों ने डॉग स्क्वायड टीम से लेकर केंद्रों पर व्यवस्था संभालने वाले प्रभारियों से भी सुरक्षा को लेकर जानकारी ली और निर्देश दिए। उन्होंने करीब सवा घंटा तक परीक्षा केंद्रों की व्यवस्था को देखा। इस दौरान पीटीएस प्राचार्य राममूर्ति जोशी भी थे। किशनगढ़ में पांच केंद्रों राजकीय कॉलेज, पुलिस ट्रेनिंग स्कूल, केडी जैन स्कूल, अग्रवाल कॉलेज व अग्रवाल स्कूल में परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। एसपी राजेंद्र सिंह ने बताया कि प्रदेश में 13 हजार 142 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए थे। अब तक करीब 10 लाख ने प्रवेश पत्र डाउनलोड किए हैं। इसमें कांस्टेबल बैंड व उत्कृष्ट खिलाड़ियों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को छोड़कर शेष पदों पर परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र विभाग की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं। अभ्यर्थी विभाग की वेबसाइट पर अपनी एसएसओ आईडी से लॉग-इन करके लिखित परीक्षा के प्रवेश पत्र डाउनलोड कर पाएंगे। इस तरह की समस्या आने पर अभ्यर्थी राजस्थान पुलिस की वेबसाइट पर जाकर अपना नाम, आवेदन क्रमांक और जन्म तिथि अंकित कर अपना प्रवेश पत्र डाउन लोड कर सकते हैं। प्रदेश में कुल 13142 कांस्टेबलों की भर्ती के लिए हो रही परीक्षा में राज्यभर में 15 लाख अभ्यर्थी नामांकित हैं।

अभ्यर्थी फुल आस्तीन वाले शर्ट नहीं पहनें, बॉल पेन ही लाएं : अभ्यर्थियों को जारी निर्देश अनुसार उन्हें फुल आस्तीन का शर्ट नहीं चलेगा। जूते हील वाले होंगे तो जांच होगी। इसलिए चप्पल या सेंडल पहनकर ही आएं। हल्के कपड़े जैसे पतलून, सलवार जिसमें बटन इत्यादि न हो। चप्पल व सेंडल पहनकर आने को कहा गया है। शाब्दिक सामग्री, कागज के टुकड़े, ज्यामिति डिब्बा, प्लास्टिक की थैली, कैलकुलेटर, स्केल, पैड लेखन, पेन ड्राइव, रबड़, लॉक टेबल प्रतिबंधित रहेगा। नीला-काला बॉल पाइंट पेन की अनुमति दी जाएगी। मोबाइल, ब्लूटूथ, इयरफोन, माइक्रो फोन, पेजर, गहने जैसे अंगूठी, झुमके, नाक की बाली, चेन, हार, बटुआ चश्मा, हैंड बैग, टोपी, खाद्य पदार्थ खुला या बंद, पानी की बोतल कोई भी धातु सामग्री को परीक्षा केंद्र पर अंदर नहीं ले जाने दिया जाएगा। परीक्षा के 30 मिनट पहले मुख्य द्वार बंद कर दिए जाएंगे।

भती परीक्षा को लेकर जायजा लेते आईजी व एसपी।

prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now