किशनगढ़

--Advertisement--

महादेव के जलाभिषेक पर गूंजे शिवालय

मदनगंज किशनगढ़. अरांई से निकला कावडियों का समूह विभिन्न मार्ग से होते हुए पुष्कर जल लेने निकला। गुरुवार सुबह पांच...

Dainik Bhaskar

Aug 03, 2018, 05:15 AM IST
महादेव के जलाभिषेक पर गूंजे शिवालय
मदनगंज किशनगढ़. अरांई से निकला कावडियों का समूह विभिन्न मार्ग से होते हुए पुष्कर जल लेने निकला। गुरुवार सुबह पांच बजे जब मदनगंज-किशनगढ़ से भगवान शिव की जयकारा करते हुए निकल रहे थे तो देखने वालाें का तांता लग गया। कावड़ियों का शहरवासियों ने स्वागत किया।

भास्कर न्यूज|अरांई

क्षेत्र में शिव जलाभिषेक से शिवालयों में जय भोले के नारों से शिवमय माहोल हो गया। शिव के उपाशकों ने शिव अराधना कर शिव का आशीर्वाद प्राप्त किया।

अरांई के सैन छात्रावास में स्थित शिवालय में सैन समाज के लोगो ने जलाभिषक किया। छोटालाम्बा के पण्डित नाथूलाल शर्मा ने विधि विधान से जलाभिषेक करवाया। वहीं बनारस से आये संत राजेश के पर्वचनों से श्रृद्धालु लाभन्वित हुए। समारोह में सैन समाज के अध्यक्ष अमर चन्द सैन, मदन लाल सैन, शंकर लाल सैन, गणेश सैन देवपुरी, लक्ष्मण सैन, भैरू लाल सैन, गोपाल सैन, भागचन्द सैन सहित सैन समाज के लोगों ने हिस्सा लिया। इससे पूर्व सैन समाज के नोजवानों ने पुष्कर से कावड लाकर एकलिंग का जलाभिषेक किया।

इसी प्रकार समीपवर्ती ग्राम दादिया में श्रीलक्ष्मण महाराज मन्दिर स्थित शिव-पावर्ती शिवालय में ग्रामीणों द्वारा विशाल जलाभिषेक का आयोजन किया गया।

जिसमें सतायु महंत रामशरण महाराज के सानिध्य में जलाभिषेक िकया गया। समारोह में अरांई प्रधान रामलाल गेजण सहित ग्रामीणों ने हिस्सा लिया।

अरांई में सैन समाज के शिवालय में जलाभिषेक करते श्रद्धालु।

महादेव के जलाभिषेक पर गूंजे शिवालय
X
महादेव के जलाभिषेक पर गूंजे शिवालय
महादेव के जलाभिषेक पर गूंजे शिवालय
Click to listen..