• Hindi News
  • Rajasthan
  • Kishangarh
  • पीएचसी के डॉ. सैनी अवकाश पर, बीसीएमएचओ को जानकारी नहीं
--Advertisement--

पीएचसी के डॉ. सैनी अवकाश पर, बीसीएमएचओ को जानकारी नहीं

Kishangarh News - नजदीकी भामोलाव प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में डाॅ. विनोद सैनी के बिना सूचना के अवकाश पर जाने से मरीजों को परेशान...

Dainik Bhaskar

Aug 05, 2018, 05:15 AM IST
पीएचसी के डॉ. सैनी अवकाश पर, बीसीएमएचओ को जानकारी नहीं
नजदीकी भामोलाव प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में डाॅ. विनोद सैनी के बिना सूचना के अवकाश पर जाने से मरीजों को परेशान होना पड़ रहा है। इस बारे में ग्रामीणों ने ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी को ज्ञापन भेज कर डॉक्टर के नहीं आने की शिकायत की है। ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने मामले की जांच कर उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया है।

जानकारी के अनुसार भामोलाव केंद्र पर एक डॉक्टर, नर्सिंग स्टाफ व लेब टेक्नीशियन को लगाया गया था। भामोलाव पीएचसी प्रभारी के बिना सूचना के बार बार चिकित्सालय से नदारद होने से मरीजों को उचित चिकित्सा व्यवस्था नहीं मिल रही है। जिससे मरीजों को अरांई, किशनगढ़ या जयपुर जिले के समीपवर्ती ग्राम नगर के चिकित्सालय की शरण लेनी पड़ रही है। ग्रामीणों ने यहां पर नया डॉक्टर लगाने की मांग की है।

ग्रामीणों ने बताया कि भामोलाव चिकित्सक द्वारा पूरे महीने में 20 से 30 मरीज देखने का रिकार्ड बना हुआ है। जबकि भामोलाव क्षेत्र बहुत बड़ा है। यहां पर कई प्राइवेट डॉक्टर ही रोजाना 40 से 50 मरीज देखते हैं। उल्लेखनीय है किया भामोलाव में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के भवन का निर्माण करीब दो करोड़ की लागत से कराया गया था। इसके साथ ही यहां पर लगाए स्टाफ से ग्रामीणों को राहत मिलने की उम्मीद थी।

बिना छुट्टी स्वीकृत कराए नदारद

भामोलाव में पद स्थापित चिकित्सक बिना बीसीएमएचओ से छुट्टी स्वीकृत कराए मुख्यालय से नदारद है। डॉक्टर के नदारद होने की जानकारी बीसीएमएचओ को भी नहीं है। उनसे इस बारे में जानकारी चाही गई तो उन्होंने बताया कि भामोलाव चिकित्सक के मुख्यालय छोड़ने की कोई जानकारी नहीं है। ग्रामीणों को आरोप है कि चिकित्सक मुख्यालय पर नहीं रुकता है। कभी- कभी ही मुख्यालय पर आता है और हस्ताक्षर कर वापस चला जाता है।

इनका कहना है



X
पीएचसी के डॉ. सैनी अवकाश पर, बीसीएमएचओ को जानकारी नहीं
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..