• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Kishangarh News
  • ओवरलोडेड वाहनों को रोकने के लिए 24 घंटे फ्लाइंग नहीं लगाई तो 10 अगस्त को डीटीओ ऑफिस में धरना
--Advertisement--

ओवरलोडेड वाहनों को रोकने के लिए 24 घंटे फ्लाइंग नहीं लगाई तो 10 अगस्त को डीटीओ ऑफिस में धरना

ट्रक-ट्रेलर ट्रांसपोर्टर्स विकास समिति के पदाधिकारियों का धरना लगातार छठे दिन भी जारी रहा। समिति ने 24 घंटे लगातार...

Dainik Bhaskar

Aug 08, 2018, 05:15 AM IST
ओवरलोडेड वाहनों को रोकने के लिए 24 घंटे फ्लाइंग नहीं लगाई तो 10 अगस्त को डीटीओ ऑफिस में धरना
ट्रक-ट्रेलर ट्रांसपोर्टर्स विकास समिति के पदाधिकारियों का धरना लगातार छठे दिन भी जारी रहा। समिति ने 24 घंटे लगातार ओवरलोडेड वाहनों के खिलाफ फ्लाइंग लगाकर कार्रवाई की मांग की है। समिति ने दो दिन कार्रवाई के बाद फिर ढिलाई होने पर परिवहन विभाग के खिलाफ नाराजगी जताई है।

समिति ने चेतावनी दी कि यदि उचित कार्रवाई नहीं की गई तो 10 अगस्त को परिवहन कार्यालय अजमेर में धरना प्रदर्शन किया जाएगा। समिति का अारोप है कि सदस्य ओवरलोडेड वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करना चाहते हैं इसके बावजूद कार्रवाई नहीं हो रही है। इससे समिति में राेष व्याप्त है। परिवहन विभाग ने सोमवार को दो फ्लाइंग टीमें लगा रखी थी लेकिन दिनभर में महज तीन ओवरलोडेड वाहनों के ही चालान बनाए गए। मंगलवार को भी यही हाल देखने को मिला। जबकि रविवार को महज एक इंस्पेक्टर ने 22 वाहनों के चालान बनाकर साढ़े तीन लाख रुपए का जुर्माना किया था। दो दिन में महकमे के ढीले रवैए को देखते हुए समिति के पदाधिकारियों ने प्रादेशिक परिवहन अधिकारी अजमेर को ज्ञापन देकर 24 घंटे फ्लाइंग लगाने की मांग की है। उन्होंने नाराजगी जताई कि दो दिन कार्रवाई के बाद अब फिर से परिवहन विभाग ढीला पड़ गया। ओवरलोड वाहनों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हो रही है। समिति के पदाधिकारियों ने चेतावनी जारी की कि अगर 24 घंटे फ्लाइंग लगाकर ओवरलोडेड वाहनों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होती है तो समिति के पदाधिकारी डीटीओ अाॅफिस अजमेर में धरने पर बैठकर विरोध जताएंगे।

इधर समिति के पदाधिकारी सभी ओवरलोड वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर छठे दिन धरने पर बैठे रहे। समिति की मांग है कि हाइवे पर प्रत्येक भारी वाहन अंडरलोड चले। कोई भी वाहन ओवरलोड नहीं चलना चाहिए। ओवरलोड वाहनों के खिलाफ कार्रवाई में खुद समिति के पदाधिकारी सहयोग कर रहे है और परिवहन विभाग की टीम को बुलाकर कार्रवाई करवा रहे हैं।

ट्रक-ट्रेलर ट्रांसपोर्टर्स विकास समिति ने दी चेतावनी, दो दिन बाद फिर महकमे के तेवर ढीले

X
ओवरलोडेड वाहनों को रोकने के लिए 24 घंटे फ्लाइंग नहीं लगाई तो 10 अगस्त को डीटीओ ऑफिस में धरना
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..