• Hindi News
  • Rajasthan
  • Kishangarh
  • मशीन दुरुस्त थी, दोनों डाॅक्टर छुट्‌टी पर थे इसलिए नहीं हो पाई मरीजों की सोनाेग्राफी
--Advertisement--

मशीन दुरुस्त थी, दोनों डाॅक्टर छुट्‌टी पर थे इसलिए नहीं हो पाई मरीजों की सोनाेग्राफी

भास्कर न्यूज| मदनगंज-किशनगढ़ राजकीय यज्ञनारायण अस्पताल में मंगलवार को सोनोग्राफी मशीन ठीेक थी उसके बावजूद...

Dainik Bhaskar

Aug 01, 2018, 05:15 AM IST
मशीन दुरुस्त थी, दोनों डाॅक्टर छुट्‌टी पर थे इसलिए नहीं हो पाई मरीजों की सोनाेग्राफी
भास्कर न्यूज| मदनगंज-किशनगढ़

राजकीय यज्ञनारायण अस्पताल में मंगलवार को सोनोग्राफी मशीन ठीेक थी उसके बावजूद सोनोग्राफी नहीं हो पाने से मरीजाें को निराश लौटना पड़ा। केंद्र के दोनों डॉक्टराें के अवकाश पर होने के कारण सोनोग्राफी जांचे नहीं हो पाई। हालांकि अस्पताल प्रशासन ने सोनोग्राफी केंद्र के बाहर सूचना चस्पा कर रखी थी। उपखंड का सबसे बड़ा अस्पताल होने के कारण प्रतिदिन करीब 70 से 80 सोनोग्राफी होती है।

इस कारण हमेशा मरीजों की भीड़ रहती है। इतनी जांचें होने के बावजूद प्रतिदिन करीब 20 से 30 महिलाएं रह जाती है और अगले दिन का टोकन कटाती है। बुधवार को सोनाेग्राफी जांचें होंगी। जानकारी के अनुसार राजकीय यज्ञनारायण अस्पताल में रेडियोलोजिस्ट शीलारानी जैन और डॉ. मोहित डाबी सोनोग्राफी करते है। मंगलवार को निजी कारणों से दोनों ही डॉक्टर अवकाश पर थे। ऐसे में सोनोग्राफी करने वाला कोई नहीं था।

रेडियोलोजिस्ट के अलावा कोई दूसरा डॉक्टर सोनोग्राफी नहीं कर सकता। ऐसे में मंगलवार को एक भी सोनोग्राफी नहीं हुई। सोनोग्राफी जांच नहीं होने से दूरदराज से आए मरीजों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। रोजाना प्रसूताएं, महिलाएं सोनोग्राफी के लिए घंटों सुबह से भूखी प्यासी रहकर कतार में लगी रहती है। वहीं निजी अस्पताल 500 से 600 रुपए तक सोनाग्राफी जांच के वसूलते है।

मदनगंज-किशनगढ़. राजकीय अस्पताल में बंद रहा सोनोग्राफी केन्द्र।

X
मशीन दुरुस्त थी, दोनों डाॅक्टर छुट्‌टी पर थे इसलिए नहीं हो पाई मरीजों की सोनाेग्राफी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..