--Advertisement--

एसीएमएचओ ने अस्पताल का किया निरीक्षण

भास्कर न्यूज| मदनगंज-किशनगढ़ यज्ञनारायण अस्पताल में मंगलवार को एडिशनल सीएमएचओ ने आकस्मिक निरीक्षण किया।...

Danik Bhaskar | Jul 04, 2018, 05:20 AM IST
भास्कर न्यूज| मदनगंज-किशनगढ़

यज्ञनारायण अस्पताल में मंगलवार को एडिशनल सीएमएचओ ने आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने अस्पताल में जननी सुरक्षा योजना संबंधी जानकारी ली। इसके साथ ही गत दिनों पूर्व नसबंदी ऑपरेशन के नाम पर अर्द्धचेतन करने के मामले की भी जानकारी ली। उन्होंने करीब दो घंटे तक अस्पताल की अन्य व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी जुटाई।

जानकारी के अनुसार दोपहर 1 बजे यज्ञनारायण अस्पताल में एडिशनल सीएमएचओ डॉ. संपत सिंह जोधा निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने गायनिक वार्ड का निरीक्षण किया। इसके अलावा जननी सुरक्षा योजना के अंतर्गत प्रसूता और नवजात के नाम पर मिल रहे चेक सहित अन्य सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी ली। उसके बाद पीएमओ कक्ष में डॉ. अंजना गुप्ता से नसबंदी ऑपरेशन के लिए 8 मरीजों को अर्द्धचेतन करने के मामले की भी जानकारी ली।

छात्रों ने दिया संयुक्त निदेशक के नाम ज्ञापन : अस्पताल में निरीक्षण के लिए एडिशनल सीएमएचओ डॉ. संपत सिंह जोधा को पूर्व छात्रसंघ महासचिव मनीष टेलर के नेतृत्व में ज्ञापन दिया गया। इसमें बताया कि अस्पताल में गत दिनों पूर्व नसबंदी ऑपरेशन के नाम पर महिलाओं को बेहोश कर डॉक्टर के कैंप में जाने के मामले में महिलाओं के बेहोश होने की सूचना मिली थी। इस प्रकरण की जांच करने के लिए पीएमओ को पत्र दिया गया था। अब तक जांच कहां तक पहुंची। उन्होंने इस मामले की जानकारी मांगी। ज्ञापन देने वालों में मनीष टेलर, शुभम मालाकार, विवेक टेलर उर्फ विक्की, श्रीकांत, लोकेश राव सहित अन्य शामिल थे।