• Hindi News
  • Rajasthan
  • Kishangarh
  • शार्दुल बालिका स्कूल को क्रमोन्नत नहीं किया तो 23 से तालाबंदी
--Advertisement--

शार्दुल बालिका स्कूल को क्रमोन्नत नहीं किया तो 23 से तालाबंदी

Kishangarh News - मदनगंज किशनगढ़|कृष्णापुरी में संचालित राजकीय शार्दुल बालिका माध्यमिक स्कूल को क्रमोन्नत कर उच्च माध्यमिक करने...

Dainik Bhaskar

Jul 19, 2018, 05:20 AM IST
शार्दुल बालिका स्कूल को क्रमोन्नत नहीं किया तो 23 से तालाबंदी
मदनगंज किशनगढ़|कृष्णापुरी में संचालित राजकीय शार्दुल बालिका माध्यमिक स्कूल को क्रमोन्नत कर उच्च माध्यमिक करने की मांग को लेकर अटल सेवा व विकास समिति कृष्णापुरी के पदाधिकारियों ने शिक्षा राज्य मंत्री के नाम उपखंड अधिकारी को ज्ञापन दिया।

सेवा समिति और रेगर समाज प्रगतिशील संस्थान के पदाधिकारियों ने दिए ज्ञापन में शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि बालिका स्कूल को क्रमोन्नत नहीं किया गया तो वे 23 जुलाई से स्कूल पर तालाबंदी कर विरोध करेंगे। सेवा समिति के अध्यक्ष कन्हैयालाल बाकोलिया, महामंत्री रामस्वरूप शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री राजे ने जनसंवाद कार्यक्रम 5 अक्टूबर 2017 को आयोजित किया था। इसमें क्षेत्रवासियों ने ज्ञापन देकर स्कूल क्रमोन्नत करने का निवेदन किया था। सीएम ने 13 अक्टूबर 2017 को आवश्यक कार्रवाई के लिए शासन सचिव को निर्देश दिए थे। सेवा समिति के पदाधिकारियों ने बताया कि राजकीय शार्दुल बालिका स्कूल को माध्यमिक से उच्च माध्यमिक में क्रमोन्नत करने के लिए विधायक भागीरथ चौधरी, जिलाध्यक्ष प्रो बीपी सारस्वत, सहित अन्य सामाजिक व अन्य संगठनों ने शिक्षा राज्य मंत्री के समक्ष अभिशंषा पत्र 14 अक्टूबर 2017 को दिया। सेवा समिति के पदाधिकारियों ने बताया कि इस संबंध में शिक्षा राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी से मिलकर निवेदन किया गया मगर उन्होंने स्कूल को क्रमोन्नत करने से मना कर दिया। जबकि वे हर विधानसभा क्षेत्र में तीन- तीन स्कूल को क्रमोन्नत करने का दावा कर रहे हैं। किशनगढ़ विधानसभा क्षेत्र में मात्र खातोली गांव की स्कूल को क्रमोन्नत किया गया है। सेवा समिति के पदाधिकारियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि स्कूल को क्रमोन्नत नहीं किया गया तो 23 जुलाई से तालाबंदी की जाएगी।

X
शार्दुल बालिका स्कूल को क्रमोन्नत नहीं किया तो 23 से तालाबंदी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..