--Advertisement--

हाइवे पर 22 वाहनों के चालान, वसूले साढ़े तीन लाख रुपए

मदनगंज-किशनगढ़ | ट्रक-ट्रेलर ट्रांसपोर्टर्स विकास समिति के आव्हान पर रविवार को परिवहन विभाग की टीम ने ओवरलोड...

Dainik Bhaskar

Aug 06, 2018, 05:20 AM IST
मदनगंज-किशनगढ़ | ट्रक-ट्रेलर ट्रांसपोर्टर्स विकास समिति के आव्हान पर रविवार को परिवहन विभाग की टीम ने ओवरलोड वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की। टीमों ने अजमेर-जयपुर हाइवे पर विशेष अभियान चलाते हुए करीब 22 वाहनों के चालान बनाए। जिसमें 20 ओवरलोडेड और दो अन्य वाहन थे। इन वाहनों से करीब साढ़े तीन लाख रुपए का जुर्माना वसूला गया। इस दौरान समिति के पदाधिकारी भी मौजूद थे। उन्होंने कार्रवाई का समर्थन किया।

जानकारी के अनुसार ट्रक ट्रेलर ट्रांसपोर्टर्स विकास समिति की ओर से लगातार ओवरलोड वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की मांग चल रही है। रविवार को अजमेर-जयपुर हाइवे पर परिवहन दस्ते ने ओवरलोड वाहनों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की। दस्ते के साथ समिति के पदाधिकारियों ने ओवरलोडेड वाहनों के चालान बनवाए। परिवहन निरीक्षक सुधीर सहुवालिया की टीम ने 6 घंटे में करीब 22 वाहनों के चालान बनाए। इनमें 20 वाहन ओवरलोड थे। वहीं दो के कागजात अधूरे थे।

समिति की ओर से धरने पर बैठे हैं लोग : ट्रक-ट्रेलर ट्रांसपोर्टर्स विकास समिति के पदाधिकारी पिछले चार-पांच दिन से लगातार धरने पर बैठे है। उनकी मांग है कि हाइवे पर एक भी वाहन ओवरलोड नहीं चलना चाहिए।

ये लिया था निर्णय : ट्रक ट्रेलर ट्रांसपोर्टर्स विकास समिति ने शनिवार को आयोजित बैठक में ओवरलोड वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्णय लिया था। इसमें बताया कि कागज बिल्टी ओवरलोड होने पर 2100 रुपए समिति की रसीद काटी जाएगी। इसके अलावा जिस ट्रांसपोर्ट की बिल्टी होगी उस ट्रांसपोर्ट के 5100 रुपए की रसीद समिति द्वारा काटी जाएगी।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..