• Hindi News
  • Rajasthan
  • Kishangarh
  • पांच ओवरलोड वाहनाें के काटे चालान, 80 हजार जुर्माना वसूला
--Advertisement--

पांच ओवरलोड वाहनाें के काटे चालान, 80 हजार जुर्माना वसूला

Dainik Bhaskar

Aug 13, 2018, 05:25 AM IST

Kishangarh News - जयपुर हाइवे पर रविवार को जिला परिवहन कार्यालय ने 5 ओवरलोड वाहनाें के खिलाफ कार्रवाई करते हुए करीब 80 हजार रुपए...

पांच ओवरलोड वाहनाें के काटे चालान, 80 हजार जुर्माना वसूला
जयपुर हाइवे पर रविवार को जिला परिवहन कार्यालय ने 5 ओवरलोड वाहनाें के खिलाफ कार्रवाई करते हुए करीब 80 हजार रुपए जुर्माना वसूला। परिवहन विभाग की कार्रवाई से ओवरलोड वाहनाें के चालकों में हड़कंप मच गया।

पुलिस ने श्रीनिधि कंपनी के ओवरलोड वाहनाें के खिलाफ कार्रवाई की। दो ओवरलोड वाहनों को चालक छोड़कर भाग गए। जबकि गत दिनाें से धरने पर बैठे लोगों में कंपनी के ओवरलोड वाहनों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने से रोष व्याप्त था।

परिवहन विभाग ने विशेषकर इन्हीं ओवरलोड वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की। कार्रवाई करने वालों में परिवहन इंस्पेक्टर विकास भारद्वाज थे। इधर ट्रक ट्रेलर ट्रांसपोर्ट्स विकास समिति के पदाधिकारी लगातार धरने पर बैठे रहे।

परिवहन समिति ने 24 घंटे लगातार ओवरलोड वाहनाें के खिलाफ फ्लाइंग लगाकर कार्रवाई की मांग की है। मालूम हो कि ट्रक ट्रेलर ट्रांसपोर्ट्स विकास समिति ने शनिवार को बैठक कर ओवरलोड वाहनांे के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्णय लिया था और बताया कि 3 अगस्त के बाद यदि ट्रक, ट्रेलर ओवरलोड पाए गए तो उनके खिलाफ समिति द्वारा कार्रवाई की जाएगी।

बैठक में कईं निर्णय लिए गए जिसमें बताया कि कागज बिल्टी ओवरलोड होने पर 2100 रुपए समिति की रसीद काटी जाएगी। इसके अलावा ओवरलोड पाई जाने वाली गाड़ी की बिल्टी कागज लेकर उस वाहन पर परिवहन विभाग से ओवरलोड का चालान कराया जाएगा। बैठक में निर्णय लिया गया कि जिस ट्रांसपोर्ट की बिल्टी होगी। उस ट्रांसपोर्ट के 5100 रुपए की रसीद समिति द्वारा काटी जाएगी। अगर काेई फैक्ट्री द्वारा कोई गाड़ी को ब्लैक लिस्ट करती है तो हम सभी हमारी गाड़ियाें को भी ब्लैक लिस्ट करने के लिए सहमत हैं और सभी अपनी गाड़ियाें को उस फैक्ट्री में नहीं भेजेंगे। बैठक में निर्णय लिया गया कि कोई भी गाड़ियां ओवरलोड नहीं भरी जाएगी। इस पर सभी सहमत हैं। ओवरलोड वाहन पर भी कोई कार्रवाई होने पर समिति को ऐतराज नहीं होगा। समिति के पदाधिकारी ने जिला परिवहन अधिकारी अजमेर को भी ज्ञापन सौंपा गया था।

नलू. परिवहन विभाग ने एक ही कंपनी के ओवरलोड वाहनों के काटे चालान।

X
पांच ओवरलोड वाहनाें के काटे चालान, 80 हजार जुर्माना वसूला
Astrology

Recommended

Click to listen..